Advertisement

महाराष्ट्रः सीएम शिंदे ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- नहीं पचा पा रहे हैं सत्तारूढ़ दल के ''अच्छे काम''

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि उनके विरोधी उन्हें और राज्य सरकार को बदनाम...
महाराष्ट्रः सीएम शिंदे ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- नहीं पचा पा रहे हैं सत्तारूढ़ दल के ''अच्छे काम''

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि उनके विरोधी उन्हें और राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि वे सत्तारूढ़ दल द्वारा किए गए ''अच्छे काम'' को पचा नहीं पा रहे हैं।

उनकी टिप्पणी राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की छत्रपति शिवाजी महाराज पर की गई टिप्पणी पर मुख्यमंत्री की "चुप्पी" पर सवाल उठाने वाले विपक्ष की पृष्ठभूमि के खिलाफ आई थी जिसमें उन्होंने योद्धा राजा को "पुराने समय का प्रतीक" करार दिया था। विपक्ष ने शिंदे पर महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच दूसरी राह देखने का भी आरोप लगाया है।

शिंदे ने आरोप लगाया, ''मुझे और राज्य सरकार को बदनाम करने की होड़ चल रही है और आरोप लगाए जा रहे हैं. ठाणे में परियोजनाओं की एक श्रृंखला का शुभारंभ करते हुए, उनके घरेलू मैदान, शहर नगर निगम द्वारा कार्यान्वित किया जाएगा।

बालासाहेबंची शिवसेना गुट के प्रमुख शिंदे ने कहा कि वह अपने खिलाफ लगे आरोपों का जवाब अपने शब्दों से नहीं बल्कि अपने काम से देंगे। किसी विशेष परियोजना का नाम लिए बगैर मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योग रातोंरात (राज्य के) बाहर नहीं जाते हैं।

उन्होंने कहा, "इसमें (परियोजनाओं को लाने में) बहुत सारी योजनाएँ हैं। हाल ही में, एक मेगा परियोजना महाराष्ट्र में आई थी और कई और पाइपलाइन में हैं।"शिंदे ने कहा कि वह ठाणे में अपने प्रदर्शन के कारण ही मुख्यमंत्री बन सकते हैं और अब उन्हें राज्य में बड़ी भूमिका निभानी है और विभिन्न मुद्दों पर ध्यान देना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह चाहते हैं कि ठाणे एक विश्व स्तरीय शहर बने और करदाताओं के पैसे का अधिकतम उपयोग करने के इच्छुक हैं। शिंदे ने कहा कि ठाणे को गड्ढा मुक्त होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सफाई कर्मचारियों और स्वास्थ्य कर्मियों के परिवार के सदस्यों को मुफ्त चिकित्सा जांच के तहत कवर किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ठाणे के लिए 605 करोड़ रुपये का फंड उपलब्ध कराया गया है और जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त धनराशि मंजूर की जा सकती है। सीएम ने कहा, "मैं उत्सुक हूं कि महाराष्ट्र का विकास हो और औद्योगिक अवसरों के अलावा रोजगार के अवसर पैदा हों।"

वेदांता-फॉक्सकॉन जैसी प्रमुख परियोजनाओं की गुजरात में उड़ान भरने के लिए राज्य सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस साल जून में उनके विद्रोह के बाद महा विकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद वह भाजपा के समर्थन से मुख्यमंत्री बने थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad