Advertisement

कारोबारी को अगवा कर देवरिया जेल में पिटवाया, पूर्व सांसद अतीक अहमद पर लगे आरोप

बागपत जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या, रायबरेली जेल के वायरल वीडियो के बाद भी जेल प्रशासन सरकार...
कारोबारी को अगवा कर देवरिया जेल में पिटवाया, पूर्व सांसद अतीक अहमद पर लगे आरोप

बागपत जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या, रायबरेली जेल के वायरल वीडियो के बाद भी जेल प्रशासन सरकार की किरकिरी कराने पर आमादा है और सरकार के दावों को खुली चुनौती दे रहा है। प्रदेश में कानून व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए जितने जतन किए जा रहे हैं, उतनी ही लचर व्यवस्था का एक से बढ़कर एक उदाहरण सामने आ रहा है। अब देवरिया जेल से संगठित अपराध का बड़ा खुलासा हुआ है।

आरोप है कि पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों ने एक रियल एस्टेट कारोबारी का अपहरण कर लिया। कारोबारी को अपहर्ता गोमतीनगर से देवरिया जेल में बंद अतीक के पास ले गए, जहां उसकी पिटाई करके प्रॉपर्टी के कागजात पर हस्ताक्षर करा लिए गए और गाड़ी भी छीन ली गई। पीड़ित की शिकायत पर एसएसपी ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

जेल में हुई पिटाई, 45 करोड़ की भूमि लिखवाई

आरोप है कि पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों ने आलमबाग के विशेश्वरनगर निवासी रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल के कारोबार पर कब्जा कर लिया था और उनसे वसूली करते थे। अतीक के गुर्गे फारुक और जकी अहमद ने मोहित और उसकी बहन आरती के डिजिटल हस्ताक्षर (डीएससी) भी करवा लिए थे। ये मोहित पर कंपनी के शेयर ट्रांसफर करने का दबाव बना रहे थे, लेकिन इनकार करने पर आरोपियों ने उन्हें 26 दिसंबर को घर के पास से मोहित को कार समेत अगवा कर लिया और देवरिया जेल लेकर गए। यहां अतीक के बैरक में उसकी पिटाई की गई, जिससे उसे गंभीर चोटें आईं। इसके अलावा अतीक अहमद ने कथित तौर पर धमका कर मोहित की कंपनी एमजे इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड, एमजे इंफ्रा ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड, एमजे इंफ्रा लैंड, एलएलपी और एमजे इंफ्रा इस्टेट प्राइवेट लिमिटेड को अपने गुर्गों के नाम करा लिया। इसके बाद अतीक के गुर्गों ने मोहित की गाड़ी छीन ली और धमकी देकर भगा दिया।

अधिकारियों से जवाब तलब

जेल से संगठित अपराध के बारे में एडीजी जेल पीके मिश्र का कहना है कि देवरिया मामले की जानकारी होने पर अधिकारियों से जवाब तलब किया गया है और जो भी दोषी होगा उसे बख्सा नहीं जाएगा। हाल में हुई घटनाओं को देखते हुए कई बदलाव किए गए हैं।

ऐसे हुआ खुलासा

मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित ने आपबीती एसएसपी कलानिधि नैथानी को बताई। इसके बाद शुक्रवार रात कृष्णानगर कोतवाली में अतीक अहमद, बेटे उमर, गुर्गे जकी अहमद, फारुक, गुलाम सरवर और अन्य के खिलाफ अपहरण, लूट, जालसाजी और षड्यंत्र रचने का मुकदमा किया गया। पुलिस ने सुल्तानपुर के खरहा निवासी गुलाम मुइनुद्दीन और प्रतापगढ़ के सराय निवासी इरफान को गिरफ्तार कर कार बरामद कर ली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad