Advertisement

मध्य प्रदेशः कई और शहरों में 10 दिन का लॉकडाउन, इन शहरों में बढ़ी पाबंदी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश में ने कुछ और शहरों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है तो कुछ शहरों...
मध्य प्रदेशः कई और शहरों में 10 दिन का लॉकडाउन, इन शहरों में बढ़ी पाबंदी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मध्य प्रदेश में ने कुछ और शहरों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है तो कुछ शहरों में इसकी अवधि 19 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इंदौर, बरवानी, राजगढ़, विदिशा (अर्बन-रूरल), राउ नगर, महूनगर और शाजापुर, उज्जैन में लॉकडाउन को 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक बढ़ाने की घोषणा की गई है तो बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर में 12 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। जिला आपदा मैनेजमेंट ग्रुप से सीएम शिवराज सिंह चौहान की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कहा कि मध्य प्रदेश में इस महीने के अंत तक कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या एक लाख तक पहुंच सकती है। जिस रफ्तार से कोरोना वायरस संक्रमण प्रदेश में बढ़ रहा है, उपचाराधीन मरीजों की संख्या इस महीने के अंत तक एक लाख तक पहुंच सकती है। मध्यप्रदेश में शुक्रवार तक उपचाराधीन मरीजों की संख्या 30,486 और कुल मामलों की संख्या 3,27,220 तक पहुंच गई। संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी जिलों में कोविड-19 केयर सेंटर खोलने का निर्णय लिया है।

सीएम ने कहा, ''तीन दिन पहले तक प्रतिदिन 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती थी। शुक्रवार को प्रदेश में 180 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई।'' उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन का उपयोग विवेकपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए। चौहान ने कहा, ''हमें गुरुवार को 2000 इंजेक्शन (रेमडेसिवीर) मिले हैं। प्रदेश सरकार ने एक लाख इंजेक्शन खरीदने का निर्णय लिया है और यह मिलना शुरू हो गया है।'' चौहान के अनुसार प्रदेश सरकार वेंटिलेटर की भी व्यवस्था कर रही है। उन्होंने कहा, ''केंद्र से हमें जल्द ही 350 वेंटिलेटर मिलेंगे।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad