Advertisement

भारी बारिश से लखनऊ का हाल बेहाल; मंत्रियों के घरों में भी पानी, DM ने कहा- बहुत जरूरी न हो तो न निकलें घर से बाहर

यूपी की राजधानी लखनऊ सुबाह से  भारी बारिश हो रही है। कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। मंत्रियों के घरों में...
भारी बारिश से लखनऊ का हाल बेहाल; मंत्रियों के घरों में भी पानी, DM ने कहा- बहुत जरूरी न हो तो न निकलें घर से बाहर

यूपी की राजधानी लखनऊ सुबाह से  भारी बारिश हो रही है। कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। मंत्रियों के घरों में भी पानी भर गया है।  एयरपोर्ट आने जाने वाले रास्तों पर भी जल भराव हुआ है जिसके  कारण तीन उड़ानों का डायवर्जन किया गया है। इस बीच डीएम ने लोगों से अपीलकी है कि जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में भी सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

लखनऊ समेत आसपास के कई जिलों में देर रात से ही मूसलाधार बारिश जारी है, जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बसपा सुप्रीमो मायावती के घर के बाहर पानी भरा तो वहीं विधानसभा के बाहर भी बदहाल हालात हैं।

निराला नगर में एक पेड़ जमींदोज हो गया जो एक कार पर जा गिरा जिससे रास्ता बंद हो गया। राहत यह रही कि हादसे में कार सवार को खरोच तक नहीं आई। रास्ता बंद होने के कारण सुबह दफ्तर जाने वाले सैकड़ों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

कानपुर में, देर रात से हो रही बारिश से महानगर जलमग्न हो गया है। कानपुर के जूही पुल के नीचे 3 से 4 फीट तक पानी भर गया है जिससे आवागमन पूरी तरह से रुक गया. दोनों तरफ के लोग अपनी गाड़ियां मोड़ कर दूसरे रास्तों की ओर जा रहे हैं। जूही पुल पर कई गाड़ियां जलजमाव के चलते खराब भी हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad