Advertisement

योगी से मिलीं विवेक तिवारी की पत्नी, कहा- सरकार पर भरोसा, अच्छी जगह नौकरी और सुरक्षा मांगी

लखनऊ शूटआउट कांड में मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना और भाई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुलिस...
योगी से मिलीं विवेक तिवारी की पत्नी, कहा- सरकार पर भरोसा, अच्छी जगह नौकरी और सुरक्षा मांगी

लखनऊ शूटआउट कांड में मृतक विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना और भाई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुलिस की कारगुजारी से अवगत कराया। साथ ही उन्होंने परिवार की आर्थिक स्थिति और घर नहीं होने का भी हवाला दिया। मुख्यमंत्री ने उन्हें हर प्रकार की सुरक्षा और सहयोग करने का आश्वासन दिया। विवेक की पत्नी कल्पना का कहना है कि मुझे राज्य सरकार पर भरोसा, सीएम साहब ने मुझे मदद का भरोसा दिया है।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने रविवार शाम को विवेक तिवारी के परिजनों से मुलाकात की थी और उनकी मुख्यमंत्री से फोन पर बात कराई थी। इसके बाद तय हुआ था कि मुख्यमंत्री का समय मिलते ही मुलाकात कराई जाएगी। डिप्टी सीएम सोमवार सुबह मृतक विवेक तिवारी के परिजनों को अपने साथ मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर ले गई और मुख्यमंत्री से मुलाकात कराई।

मृतक विवेक की पत्नी कल्पना ने मुख्यमंत्री से मुआवजा राशि बढ़ाने, अच्छी जगह नौकरी और सुरक्षा की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने पुलिस प्रशासन के द्वारा जिस प्रकार से हत्याकांड में लापरवाही बरती उसको लेकर भी नाराजगी जताई। उन्होंने वरिष्ठ अफसरों के खिलाफ कार्यवाही करने की भी बात कही। उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया कि परिवार के साथ शुरू से सरकार है, परिवार सीएम से मिलना चाह रहा था, इसीलिए आज मुलाकात करवाई गई। मुख्यमंत्री चाहते हैं बच्चों की पढ़ाई, जीवन सुरक्षित रहे। विवेक की मां के नाम पांच लाख की एफडी रहेगी, बच्चों की पढ़ाई के लिए 25 लाख की फिक्स्ड डिपॉजिट रहेगी। इसके अलावा कल्पना को सरकारी नौकरी और आवास भी दिया जाएगा।

पुलिस और एसआईटी जांच भी सवालों के घेरे में

मामले में पुलिस और एसआईटी जांच भी सवालों के घेरे में है। रविवार को एसआईटी ने फारेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना किया और साक्ष्य संकलन किए, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि घटनास्थल से सैकड़ों गाड़ियां गुजरने के 36 घंटे बाद साक्ष्य एसआईटी को मिले। इसके अलावा एसआईटी चीफ आईजी सुजीत कुमार ने रविवार को कहा कि एसआईटी की रिपोर्ट कब तक आएगी, इस बारें में वह अभी कुछ बता नहीं पाएंगे। कड़ी से कड़ी को जोड़ा जा रहा है।

राजधानी में पहली बार दर्ज हुई एक मामले में दो एफआईआर

विवेक तिवारी हत्याकांड में विवेक की पूर्व सहयोगी सना की ओर से मुकदमा छह लाईन का लिखाया गया था। आरोपियों के नाम नहीं होने और कई बिंदुओं पर सवाल उठने के बाद पुलिस ने रविवार को दूसरी एफआईआर विवेक की पत्नी की ओर से दर्ज की है। मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता आनंद दुबे का कहना है कि एक मामले में दो एफआईआर नहीं हो सकती। पहली एफआईआर में ही विवेचना शामिल की जाएगी।

आरोपी के पक्ष में सोशल मीडिया पर कैंपेन

हत्याकांड में आरोपी सिपाही के पक्ष में कुछ सिपाहियों ने सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू किया है, जिसमें आरोपी की पत्नी का अकाउंट नंबर पोस्ट कर मदद की गुहार लगाई गई है। साथ ही पांच करोड़ रुपए देने की अपील की है।  

भाजपा विधायकों ने कहा, डीएम-एसएसपी को निलंबित करें

मामले में पुलिस और प्रशासन के रवैये की आलोचना चहुंओर हो रही है। भाजपा के हरदोई जिले से शाहाबाद विधानसभा सीट से रजनी तिवारी और बरेली के बिथरी चैनपुर से विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर डीएम और एसएसपी को निलंबित करने की मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad