Home देश राज्य दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली सूची

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली सूची

आउटलुक टीम - JAN 14 , 2020
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली सूची
दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी ने जारी की 15 उम्मीदवारों की पहली सूची
File Photo
आउटलुक टीम

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के बीच उम्मीदवारों के नामों को लेकर माथापच्ची जारी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री राम विलास पास की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने मंगलवार को 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने सदर बाजार विधानसभा क्षेत्र से राजीव कुमार शर्मा, मुश्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र से अनिल कुमार गुप्ता, मोती नगर विधानसभा क्षेत्र से महेश दुबे, देवली विधानसभा क्षेत्र से सुनील तंवर और नरेला विधानसभा क्षेत्र से अमरेश कुमार को टिकट दिया है।

इसके अलावा  मादीपुर से पूनम राणा, किराड़ी से अजीत कुमार, त्रिनगर से कमलदेव राय, शालीमार बाग से शिवेंद्र मिश्रा, वजीरपुर से शंकर मिश्रा, मटियाला महल से सुमित्रा पासवान, संगम विहार से अरविंद कुमार झा, नजफगढ़ से  रामकुमार लांबा, उत्तम नगर से रतन कुमार शर्मा और लक्ष्मी नगर से नमह् को उम्मीदवार बनाया है।

आठ फरवरी को होंगे चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार से शुरू हो गई है। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है। नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी जबकि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 जनवरी है। दिल्ली में आठ फरवरी को वोटिंग होगी और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।

पिछले चुनाव में 'आप' को मिली थीं 67 सीटें

दिल्ली में विधानसभा की कुल 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है और 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं। 2015 के चुनाव में इन 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने कब्जा किया था और भाजपा को तीन सीटें मिली थीं। कांग्रेस या किसी अन्य दल का खाता नहीं खुल पाया था।

कौन कहां से उम्मीदवार, देखें यहां सूची

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से