Home देश राज्य बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लागू हुआ पूर्ण लॉकडाउन, लगातार दो दिनों से दर्ज हो रहे 1,100 से अधिक मामले

बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लागू हुआ पूर्ण लॉकडाउन, लगातार दो दिनों से दर्ज हो रहे 1,100 से अधिक मामले

आउटलुक टीम - JUL 14 , 2020
बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई  तक लागू हुआ पूर्ण लॉकडाउन, लगातार दो दिनों से दर्ज हो रहे 1,100 से अधिक मामले
बिहार में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लागू हुआ पूर्ण लॉकडाउन, लगातार दो दिनों से दर्ज हो रहे 1,100 से अधिक मामले
File Photo
आउटलुक टीम

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए एक बार फिर से पूरे राज्य में 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। बता दें, राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बीते दो दिनों से सूबे में हर दिन 1100 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1116 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसको देखते हुए ये फैसला लिया गया है।देश में अभी अनलॉक-2 लागू है। राज्य में इस दौरान जरूरी सुविधाओं के आवाजाही की अनुमति होगी। जारी गाइडलाइन में खेती-किसानी से संबंधित कार्यों को अनुमति दिया गया है। धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है। व्यवसायिक गतिविधियां, दफ्तर आदि बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: यूपी शनिवार-रविवार को रहेगा 'लॉक', सिर्फ पांच दिन ही खुलेंगे बाजार-मॉल्स और दफ्तर

मंगलवार को इस बात की जानकारी राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। राज्य में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला पटना, भागलपुर, बेगुसराय, मुजफ्फरपुर, सीवान और मुंगेर है। राजधानी पटना में 229 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि मुजफ्फरपुर में 76 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इस बात को देखते हुए बीते दिनों ही मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी ने जिले में शनिवार और रविवार को व्यवसायिक गतिविधियों को पूरी तरह से बंद करने का ऐलान कर दिया था जबकि जिले में सोमवार से शुक्रवार सुबह दस बजे से पांच बजे तक की व्यवसायिक गतिविधियों की इजाजत है।

ये भी पढ़ें: देशभर में अबतक 9 लाख से अधिक कोरोना संक्रमित, लगातार दूसरे दिन आए 28 हजार से ज्यादा मामले

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से