Advertisement

‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ’ नेम प्लेट वाली कार में शराब की तस्करी, महिलाओं ने आरोपी को पकड़ा

उत्तराखंड के चमोली जिले के एक गांव की महिलाओं ने हजारों रुपयों की अंग्रेजी शराब भरी कार और एक तस्कर को पकड़ लिया। तस्कर ने कार के आगे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गुरुग्राम हरियाणा का नाम लगा रखा था।
‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ’ नेम प्लेट वाली कार में शराब की तस्करी, महिलाओं ने आरोपी को पकड़ा

महिलाओं ने बहादुरी दिखाते हुए आरोपियों का वाहन सहित धर दबोचा। वहीं सूचना के 3 घंटे बाद पहुंची पुलिस शराब सहित तस्कर को अपने साथ ले गई।

पुलिस ने लिया श्रेय

मगर कुछ घंटों के बाद शराब को किसी दूसरी जगह चेकिंग में पकड़ा बताकर अफसरों के आगे गुड वर्क दिखा दिया और महिलाओं के काम का श्रेय खुद ले लिया। पुलिस की कार्यप्रणाली से महिलाओं में खासा आक्रोश है। महिलाओं का कहना है कि पुलिस के बेरियरों से शराब लेकर तस्कर आसानी से निकल रहे हैं। पुलिस खुद तो उनको जाने देती है। जब महिलाओं ने तस्कर को शराब सहित पकड़ा तो पुलिस ने इसे अपना काम बता दिया।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल जिले की आदिबद्री तहसील के खेत गधेरा गांव की महिलाएं बढ़ती शराब की तस्करी को लेकर बेहद गुस्से में हैं। सोमवार की शाम महिलाओं ने गांव में अवैध ढंग से शराब पहुंचाने वाली कार को निकलते हुए देखा। उन्होंने हिम्मत जुटाकर कार को रोक लिया। कार में बड़ी मात्रा में शराब की बोतलें देख उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने चालक सहित कार को घेर लिया और पुलिस प्रशासन को जानकारी दी। काफी देर के बाद पहुंची पुलिस कार्यवाही की बात कहकर शराब सहित चालक को अपने साथ ले गई। अगले दिन पुलिस ने बाकायदा प्रेस नोट जारी कर कार को चेकिंग में पकड़ा दिखा दिया। पुलिस के मुताबिक थानाध्यक्ष गैरसैंण रवींद्र नेगी ने सघन चेकिंग के दौरान आदिबद्री क्षेत्र में सेंट्रो कार को रोकर 132 बोतल अंग्रेजी शराब पकड़ी। चालक विकास निवासी ग्राम सिवाना थाना बैरी हरियाणा को कोर्ट में पेश किया गया। थाना पुलिस ने अपने अफसरों के सामने महिलाओं की पकड़ी शराब को अपना काम दर्शा दिया।

3 घंटे तक कार को घेरे रखा

सामाजिक कार्यकर्ता बसंत साह बताते हैं कि पूरे क्षेत्र में बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी की जा रही है। जिससे खासतौर पर महिलाएं बेहद परेशान हैं। सोमवार को भी जब मंगल दल से जुड़ी महिलाओं ने शराब पकड़ी तो चालक सहित कार को 3 घंटे तक घेरे रखा। बताया गया कि  शराब के साथ पकड़ा गया आरोपी काफी दिनों से शराब की तस्करी कर रहा था।

कार में लगा था आरएसएस का बोर्ड

पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए तस्कर नए-नए उपाय करते रहते हैं। इसी तरह आरोपी विकास ने भी कार के आगे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गुरुग्राम हरियाणा लिखा बोर्ड लगा रखा था। दिल्ली नंबर की गाड़ी में लगाए बोर्ड के अक्षर भी नारंगी रंग से लिखे गए थे। जिसको लेकर भी लोगों में खासी चर्चा है। पुलिस जांच कर रही है कि आरोपी ने बोर्ड चेकिंग से बचने को लगाया या फिर उसका आरएसएस से कोई ताल्लुक है।

हरियाणा की शराब की तस्करी

पहाड़ों में बड़ी मात्रा में हरियाणा ब्रांड की शराब तस्करी से पहुंचाई जाती है। हरियाणा से पहाड़ तक पहुंचने के लिए तस्करों की गाड़ियां पुलिस के कईं बेरियरों को पार करती है। फिर भी शराब की ज्यादातर खेप पहाड़ पहुंचाने में तस्कर कामयाब हो जाते हैं। जब भी कभी शराब पकड़ी जाती है, वे अक्सर हरियाणा ब्रांड की होती है। क्योंकि उत्तराखंड के मुकाबले तस्करों को हरियाणा में शराब सस्ती मिलती है, इसलिए वे इसकी धड़ल्ले से तस्करी करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad