Advertisement

अमेठी में रिटायर्ड आर्मी कैप्टन की हत्या, प्रियंका बोलीं- यूपी की कानून व्यवस्था अब प्रशासन के हाथ से निकल गई

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कमरौली थानाक्षेत्र के गोडियन का पुरवा गांव में शनिवार रात को सेना के एक...
अमेठी में रिटायर्ड आर्मी कैप्टन की हत्या, प्रियंका बोलीं- यूपी की कानून व्यवस्था अब प्रशासन के हाथ से निकल गई

उत्तर प्रदेश के अमेठी में कमरौली थानाक्षेत्र के गोडियन का पुरवा गांव में शनिवार रात को सेना के एक सेवानिवृत्त कैप्टन आमान उल्ला की लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना शनिवार रात को कमरौली थाने के तहत आने वाले गोडियन का पुरवा गांव की है। पुलिस ने बताया कि रिटायर्ड आर्मी कैप्टन अमानुल्लाह के घर पर अचानक कुछ लोगों के समूह ने हमला कर दिया।

आमान उल्ला के पुत्र इब्राहिम ने बताया कि उसके माता-पिता सड़क किनारे बने मकान में रहते थे। रात को कुछ बदमाश घर आए और पिता एवं मां को रस्सी से बांध दिया तथा पिता आमान उल्ला के सिर पर लाठी-डंडो से प्रहार कर उनकी हत्या कर दी। वहीं, अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने रविवार को बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले की जांच चल रही है।

मामल को लेकर प्रियंका गांधी ने साधा राज्य की योगी सरकार पर निशाना

इस मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'यूपी की कानून व्यवस्था अब प्रशासन के हाथ से निकल गई है। अपराध होते जा रहे हैं लेकिन भाजपा सरकार की मंशा केवल लीपा-पोती करने की है। ये मेरे घर अमेठी की घटना है। क्या भाजपा सरकार से वाकई में इस समस्या का कोई हल निकलेगा या इसी तरह लीपापोती कर सोती रहेगी?'

आमान उल्ला की पत्नी ने पुलिस को बताई घटना की वजह

एएसपी दयाराम ने बताया कि आमान उल्ला की पत्नी ने पुलिस को बताया कि कुछ लोग उनके घर से सटी दुकान से चोरी करने की कोशिश कर रहे थे, जब उसके पति ने इसका विरोध किया और कहा कि वह पुलिस को इसकी सूचना दे देंगे। इस पर वे लोग उनके घर में घुसे और उसके साथ मारपीट की।

साथ ही, बताया कि हमलावरों ने उसका गला घोटने की कोशिश की। आमान उल्ला के बेटे ने बताया कि जब घटना हुई तो परिवार का कोई सदस्य घर में मौजूद नहीं था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad