Advertisement
Home देश राज्य केरल बंद के ऐलान के बाद पीएफआई कार्यकर्ताओं ने की हिंसा, हाईकोर्ट ने लिया मामले का संज्ञान

केरल बंद के ऐलान के बाद पीएफआई कार्यकर्ताओं ने की हिंसा, हाईकोर्ट ने लिया मामले का संज्ञान

आउटलुक टीम - SEP 23 , 2022
केरल बंद के ऐलान के बाद पीएफआई कार्यकर्ताओं ने की हिंसा, हाईकोर्ट ने लिया मामले का संज्ञान
केरल बंद के ऐलान के बाद पीएफआई कार्यकर्ताओं ने की हिंसा, हाईकोर्ट ने लिया मामले का संज्ञान
आउटलुक टीम

टेरर फंडिंग के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने गुरुवार को देशभर के करीब 11 राज्यों में छापेमारी की और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 106 लोगों को गिरफ्तार किया था।  एनआईए की इस कार्रवाई के खिलाफ पीएफआई द्वारा आज यानी शुक्रवार को घोषित हड़ताल और उसके बाद राज्य में हिंसा की छिटपुट घटनाओं को लेकर केरल हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। बता दें कि हड़ताल के दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं ने हिंसा की। उन्होंने बसों में तोड़फोड़ की। साथ ही कई जगह पीएफआई  कार्यकर्ता पुलिस के जवानों से भिड़ते भी नजर आए।

बता दें कि पीएफआई ने आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद का आह्वान किया है।

केरल हाईकोर्ट ने केरल में बंद बुलाने के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं के खिलाफ स्वत: संज्ञान लिया है। केरल हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक, राज्य में कोई भी अनुमति के बिना बंद का आह्वान नहीं कर सकता है।

केरल हाई कोर्ट का कहना है कि पुलिस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हड़ताल के आह्वान का समर्थन नहीं करने वाले सरकार और नागरिकों की सार्वजनिक/निजी संपत्ति को किसी भी तरह की क्षति/विनाश को रोकने के लिए पर्याप्त उपाय किए जाएं।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Kerala High Court initiates suo motu case against the leaders of Popular Front of India (PFI) for calling a one-day statewide bandh in Kerala.<br><br>As per a Kerala HC order, nobody can call for a bandh in the state without permission.</p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1573178325941776385?ref_src=twsrc%5Etfw">September 23, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

केरल के कोच्चि में अलुवा के पास कंपनीपाडी में पीएफआई के बंद का समर्थन कर रहे लोगों ने केएसआरटीसी की एक बस में तोड़फोड़ की। इसके अलावा केरल के तिरुवनंतपुरम में एनआईए के छापे को लेकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की तरफ से किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने एक ऑटो-रिक्शा और एक कार पर हमला किया और तोड़फोड़ की।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Kochi, Kerala | A KSRTC bus was vandalised allegedly by people supporting the one-day bandh called by PFI today, in Companypadi near Aluva <a href="https://t.co/XZqhiAxTDL">pic.twitter.com/XZqhiAxTDL</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1573159958518337536?ref_src=twsrc%5Etfw">September 23, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement