Advertisement

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील- रेड लाइट पर रुकते समय बंद कर लें गाड़ी का इंजन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए अभियान शुरू किया है। उन्होंने...
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अपील- रेड लाइट पर रुकते समय बंद कर लें गाड़ी का इंजन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए अभियान शुरू किया है। उन्होंने गुरुवार को लोगों से यातायात सिग्नल (रेड लाइट) पर रुकने के दौरान वाहनों के इंजन बंद करने की अपील की है।

मुख्यमंत्री ने राजधानी में प्रदूषण से लड़ने के लिए आज से 'लाल बत्ती जली,गड्डी बंद ' अभियान की शुरुआत भी की है। उन्होंने वाहन चालकों से अपील की कि सभी संकल्प लें कि रेड लाइट पर वे अपनी गाड़ी बंद करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि लाल बत्ती होने पर वाहन को बंद करने से प्रदूषण कम करने में मदद के साथ ही वाहन मालिक की भी बचत होगी। मुख्यमंत्री ने कहा," एक गाड़ी रोज़ तक़रीबन 15-20 मिनट रेड लाइट पर बिताती है और उसमें तक़रीबन 200 एमएल तेल की खपत होती है। अगर आप रेड लाइट पर गाड़ी बंद करना शुरू कर दें तो आपके 7000 रुपए साल के बच सकते हैं।"

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा," इस बात को मानना पड़ेगा कि हर वर्ष उत्तर भारत में पराली जलने की वजह से प्रदूषण फैलता है और इसके निदान के लिए हमें साथ में मिलकर लड़ना होगा। राजनीति करने और एक दूसरे पर आरोप लगाने से कुछ हासिल नहीं होगा, लोगों को नुकसान हो रहा है। कोरोना के वक्त में इस तरह प्रदूषण का संकट चिंता का विषय है।"

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad