Advertisement

सीएए पर बोले कर्नाटक के मंत्री, यूपी की तर्ज पर प्रदर्शनकारियों की संपत्ति की जाएगी जब्त

सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को अब कर्नाटक के मंत्री ने चेतावनी दी है। राजस्व मंत्री आर अशोका...
सीएए पर बोले कर्नाटक के मंत्री, यूपी की तर्ज पर प्रदर्शनकारियों की संपत्ति की जाएगी जब्त

सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को अब कर्नाटक के मंत्री ने चेतावनी दी है। राजस्व मंत्री आर अशोका ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार यूपी का अनुकरण करेगी और विरोध प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों की संपत्तियों को जब्त करेगी।

राजस्व मंत्री ने कहा कि सभी को कानून का पालन करना होगा और सरकार को इस तरह की कार्रवाई का अवसर नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से यूपी सरकार ने हिंसा में लिप्त लोगों की संपत्तियों को जब्त करने का फैसला किया है, ऐसी हिंसा फिर से यहां होती हैं तो इसे कर्नाटक में भी लागू किया जाएगा।

यूपी में दिए गए हैं वसूली नोटिस

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि संशोधित नागरिकता कानून के विरोध के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्तियों के नुकसान की भरपाई के लिए हिंसा में शामिल लोगों की संपत्तियों को जब्त और नीलाम किया जाएगा। बुधवार को यूपी के अधिकारियों ने कहा था कि रामपुर और गोरखपुर में पिछले हफ्ते 60 से अधिक लोगों की हिंसा के लिए पहचान की गई और नोटिस जारी किए गए। उनसे सार्वजनिक और निजी संपत्ति को हुए नुकसान के लिए अपनी स्थिति बताने या भुगतान करने के लिए कहा गया है।

नुकसान करने वालों नहीं बख्शा जाना चाहिए

इस बीच, कर्नाटक भाजपा की महासचिव और सांसद शोभा करंदलाजे ने राज्य सरकार से राज्य में विरोध प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान करने और उन्हें इसके लिए भुगतान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उन्हें छोड़ा नहीं जाना चाहिए क्योंकि  किसी को भी सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट करने का अधिकार नहीं है। यह सुनिश्चित किया जाए कि वह हुए नुकसान की भरपाई करें।

कानून का समर्थन करते हुए सांसद अशोक ने कहा कि लाया गया कानून ठीक है। भारत पाकिस्तान या बंगलादेशियों के लिए कोई धर्मार्थ स्थान नहीं है, जहां कोई भी ठहरे। यह एनआरसी है या सीएए बहरहाल यह देश का कानून है और भाजपा विधायकों की तरह कांग्रेस विधायकों को भी इसका पालन करना चाहिए।

बता दें कि पिछले हफ्ते राज्य में सीएए विरोध प्रदर्शन अपने चरम पर पहुंच गया था और मेंगलुरु में हिंसक प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में दो की मौत हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad