Advertisement

कर्नाटक के शिवमोगा में धमाका, 8 लोगों की मौत

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में गुरुवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। इस...
कर्नाटक के शिवमोगा में धमाका, 8 लोगों की मौत

कर्नाटक के शिवमोगा जिले में गुरुवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। इस दौरान कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और आसपास के क्षेत्र में झटके भी महसूस किए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना में हुई मौतों पर दुख जताया और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ, जिससे न सिर्फ शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे भी टूट गए और सड़कों पर भी दरारें हो गई। धमाके का प्रभाव इतना था कि ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया।

बताया जा रहा है कि इस विस्फोट की वजह से शिवमोगा से चिकमंगलुरु तक लोग दहशत में हैं और घरों से निकलकर सड़कों पर पहुंच गए हैं। वहीं घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “भूकंप नहीं आया था। लेकिन शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था।” एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, “जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ। ट्रक में मौजूद 6 मजदूरों की मौत हो गई। स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया।” उन्होंने कहा कि मृतकों की तादाद बढ़ सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement