Advertisement

जेल में शशिकला के ‘स्पेशल ट्रीटमेंट’ का खुलासा करने वाली डीआईजी का तबादला

बेंगलुरु की जेल में एआईएडीएमके नेता शशिकला को मिल रहे कथित स्पेशल ट्रीटमेंट का खुलासा करने वाली डीआईजी रूपा का ट्रांसफर हो गया है।
जेल में शशिकला के ‘स्पेशल ट्रीटमेंट’ का खुलासा करने वाली डीआईजी का तबादला

बेंगलुरू के केंद्रीय कारागार में अनियमितताओं का खुलासा करने वाली आईपीएस अफसर डी रूपा का सोमवार को तबादला कर दिया गया है। राज्य के कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार 2000 बैच की आईपीएस अधिकारी और  पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) डी रूपा का तबादला कर दिया गा है।

आदेश के मुताबिक डी रूपा  को ट्रैफिक और सड़क सुरक्षा आयुक्त, एएसएन मूर्ति के स्थान पर अगले आदेश तक पुलिस महानिरीक्षक के रूप में स्थानांतरित किया जाता है। कर्नाटक सरकार ने रूपा के साथ ही चार अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का भी तबादला किया है। जिनमें जेल डीजी सत्यनारायण राव का नाम भी भी शामिल है। गौरतलब है डीजीपी रूपा ने शशिकला को स्पेशल ट्रीटमेंट की रिपोर्ट सत्यनारायण राव को ही सौंपी थी।

ध्यान रहे हाल ही में बेंगलुरु की सेंट्रल जेल में बंद एआईएडीएमके प्रमुख शशिकला को स्पेशल ट्रीटमेंट मिलने का खुलासा हुआ था। जिसके मुताबिक शशिकला के लिए जेल में एक अलग किचन की व्यवस्था की गई है। डीआईजी रूपा ने ने रिपोर्ट दी थी कि शशिकला को खास सुविधाएं मिल रही हैं। डीआईजी रूपा ने जेल के डीजीपी एचएसएन राव को यह पत्र लिखा था। इसमें कहा गया है कि शशिकला ने अधिकारियों को रिश्वत के तौर पर दो करोड़ रुपये दिए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad