Advertisement

कर्नाटक में कांग्रेस और JDS सरकार ने 2 रुपये सस्ता किया पेट्रोल-डीजल का दाम

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों के बीच कर्नाटक के लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आई है, जिसने...
कर्नाटक में कांग्रेस और JDS सरकार ने 2 रुपये सस्ता किया पेट्रोल-डीजल का दाम

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों के बीच कर्नाटक के लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आई है, जिसने वहां की जनता के जेब के बोझ को थोड़ा कम कर दिया है। सोमवार को कर्नाटक की जनता के लिए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राहत भरा ऐलान किया। कर्नाटक की सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 2-2 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने का ऐलान किया है।

बताया जा रहा है कि कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश राव ने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने का फैसला किया है। ये हमारी तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन का तोहफा है। हम उन्हें याद दिलाना चाहते हैं कि अगर राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर राहत दे सकती है तो केंद्र सरकार भी दे सकती है।

आज भी बढ़े तेल के दाम

सोमवार को यानी आज पेट्रोल 15 पैसे बढ़कर 82.06 और डीजल 6 पैसे बढ़कर 73.78 रुपये हुआ। मुंबई में सोमवार को पेट्रोल 89.44 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इसके अलावा डीजल की कीमत 78.33 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है।

कई अन्य राज्यों ने भी दी है राहत

कर्नाटक से पहले भी कई राज्यों ने जनता को राहत देने का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल के दाम में एक रुपये की कटौती करने का ऐलान किया था। आंध्र प्रदेश की सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल में 2 रुपये प्रति लीटर की राहत दी थी। वहीं, चुनावी राज्य राजस्थान में भी वसुंधरा राजे की सरकार ने 4 फीसदी वैट घटा दिया था।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार क्रूड ऑयल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है यही कारण है कि देश भी में दाम बढ़ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad