Advertisement

झारखंड: अस्‍पताल में लगी आग, दम घुटने से डॉक्‍टर हाजरा दंपती सहित छह लोगों की मौत

धनबाद से दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। बैंक मोड़, टेलीफोन एक्‍सचेंज रोड स्थित  सीसी हाजरा...
झारखंड: अस्‍पताल में लगी आग, दम घुटने से डॉक्‍टर हाजरा दंपती सहित छह लोगों की मौत

धनबाद से दिल दहला देने वाली खबर आ रही है। बैंक मोड़, टेलीफोन एक्‍सचेंज रोड स्थित  सीसी हाजरा मेमोरियल हॉस्पिटल में 27-28 जनवरी की मध्‍य रात्रि या कहें 28 को तड़के करीब डेढ़-दो बजे आग लगने से यहां के प्रसिद्ध चिकित्‍सक दंपती डॉ विकास हाजरा और उनकी पत्‍नी डॉ प्रेमा हाजरा सहित छह लोगों की मौत हो गई। मौत की वजह धुएं में दम घुटना बताया जा रहा है।

 

शॉट सर्किट की वजह से आग लगने की आशंका जाहिर की जा रही है। हालांकि अस्‍पताल में भर्ती किसी मरीज की मौत की खबर नहीं है। हां चार लोग गंभीर रूप से प्रभावित हुए जिन्‍हें दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है। जिस समय आग लगी करीब दो दर्जन मरीज भर्ती थे।

 

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने डॉक्‍टर दंपती की मौत पर शोक जाहिर किया है। मरने वालों में डॉक्‍टर के परिवार के सदस्‍य सोहेल, उनके दो अतिथि और खाना बनाने वाली तारा शामिल हैं। चिकित्‍सक के दो पालतू कुत्‍तों की भी हादसे में मौत हो गई।

डॉक्टर विकास हाजरा

 

विकास यहां के ख्‍यात चिकित्‍सक डॉ सीसी हाजरा के पुत्र हैं और अस्‍पताल भी सीसी हाजरा के नाम पर है। हादसे की खबर लगने के कम समय के भीतर ही पुलिस और अग्निशमन दस्‍ता पहुंच गई। जिस समय डॉ विकास को निकाला गया उनकी सांस चल रही थी मगर अस्‍पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई। सभी शवों को एसएनएमएमसीएच भेज दिया गया है।

डॉक्टर प्रेमा हाजरा

 

डॉ हाजरा दंपती का आवास एवं अस्‍पताल एक ही भवन में संयुक्‍त है। जिस समय आग लगी परिवार के लोग गहरी नींद में सोये हुए थे। आग बुझाने में दमकल की आधा दर्जन गाडि़यों को देर तक मशक्‍कत करनी पड़ी। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad