Advertisement

जम्मू-कश्मीर: एक घंटे के अंदर 3 आतंकी हमले, केमिस्ट मालिक समेत तीन की मौत

कश्मीर में एक घंटे के भीतर तीन अलग-अलग अतांकी हमलों में तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक...
जम्मू-कश्मीर: एक घंटे के अंदर 3 आतंकी हमले, केमिस्ट मालिक समेत तीन की मौत

कश्मीर में एक घंटे के भीतर तीन अलग-अलग अतांकी हमलों में तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक केमिस्ट का मालिक, एक स्ट्रीट फूड विक्रेता और एक कैब ड्राइवर शामिल हैं। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। आतंकी संगठन ‘द रेसिस्टेंस फोर्स’ (टीआरएफ) ने मंगलवार को हुए इन हमलों की जिम्मेदारी ली जिसे लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा संगठन माना जाता है।

पुलिस ने बताया कि एक प्रमुख व्यवसायी और श्रीनगर के इकबाल पार्क में बिंदरू मेडिकेट फार्मेसी के मालिक 70 वर्षीय माखन लाल बिंदरू को उनकी फार्मेसी के अंदर बेहद पास से शाम 7 बजे के आसपास गोली मार दी गई। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे लेकिन हमलावर पहले ही भाग चुके थे। पुलिस ने कहा कि उसकी फार्मेसी के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है और तलाशी अभियान जारी है। कश्मीरी पंडित बिंदरू 1990 के दशक में जब आतंकवाद अपने चरम पर था, तब भी वो कश्मीर में ही रहे और अपनी फार्मेसी चलाते रहे।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने हमले की निंदा की और "उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना" व्यक्त की। ''उन्होंने ट्वीट किया, "क्या भयानक खबर है! वह एक बहुत ही दयालु व्यक्ति थे। मुझे बताया गया है कि उन्होंने आतंकवाद के चरम के वक्त भी कश्मीर कभी नहीं छोड़ा और अपनी दुकान चलाते रहे। मैं इस हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।''

घटना के तुरंत बाद, आतंकवादियों ने श्रीनगर के लाल बाजार में हमला किया और एक स्ट्रीट फूड विक्रेता की हत्या कर दी, जिसकी पहचान पुलिस ने वीरेंद्र पासवान के रूप में की है। पुलिस ने बताया कि बिहार के भागलपुर का रहने वाला वीरेंद्र श्रीनगर के जदीबल इलाके में रहता था। पिछले चार दिनों में श्रीनगर में यह चौथी नागरिक हत्या है। केंद्र शासित प्रदेश में एक घंटे के भीतर तीसरे आतंकी हमले में बांदीपोरा में आतंकवादियों ने एक और नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। शख्स की पहचान इलाके के एक टैक्सी स्टैंड के अध्यक्ष मोहम्मद शफी के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि हमले की तीनों जगहों की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad