Advertisement

झारखंड मॉब लिंचिंग: 2 गोरक्षकों ने किया सरेंडर, हत्या का है आरोप

झारखंड में एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले में दो लोगों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।
झारखंड मॉब लिंचिंग: 2 गोरक्षकों ने किया सरेंडर, हत्या का है आरोप

झारखंड में 29 जून को मीट व्यापारी अलीमुद्दीन अंसारी की भीड़ ने हत्या कर दी थी। सोमवार को मामले के  दो आरोपियों ने रामगढ़ जिला न्यायालय के समक्ष सरेंडर कर दिया। इन दोनों का नाम दीपक मिश्रा और छोटू वर्मा बताया गया है। इन्हें गोरक्षा समिति का कथित सदस्य बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों ने सोमवार दोपहर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के समक्ष सरेंडर किया, जिसके बाद उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी के लिए भेज दिया गया है।

अंग्रेजी समाचार-पत्र इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार पुलिस ने बताया कि यह दोनों आरोपी उन लोगों की भीड़ में शामिल थे जिन्होंने हत्‍या की वारदात को अंजाम ‌दिया थ्‍ाा।

भाजपा नेता भी हुए गिरफ्तार

बता दें कि इस मामले में अब तक दस लोग गिरफ्तार किए जा चुके है। इसके अलावा  उन पांच लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है जिनके नाम एफआईआर में दर्ज नहीं है। गिरफ्तार लोगों में एक भाजपा नेता भी शामिल है।

इसलिए किया सरेंडर

रामगढ़ के एसपी किशोर कौशल ने मीडिया को बताया, “उन्होंने सरेंडर इस‌लिए किया ‌कि पुलिस के पास उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट था और साथ ही उनकी प्रॉपर्टी को जब्त करने की अनुमति भी मिल गई थी। अगर वो आज सरेंडर नहीं करते तो हमें उनकी प्रॉपर्टी जब्त करने की प्रक्रिया शुरू करनी पड़ती।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad