Advertisement

जम्मू-कश्मीर में 14 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी, लश्कर-ए-मुस्तफा के सरगना की गिरफ्तारी से जुड़ा मसला

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी की है। एनआईए की यह कार्रवाई...
जम्मू-कश्मीर में 14 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी, लश्कर-ए-मुस्तफा के सरगना की गिरफ्तारी से जुड़ा मसला

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी की है। एनआईए की यह कार्रवाई लश्कर-ए-मुस्तफा के कमांडर हिदायतुल्लाह मलिक की गिरफ्तारी और जम्मू में बरामद हुई पांच किलो आईईडी के मामले में हो रही है। जिसमें शोपियां, अनंतनाग, बनिहाल सुंजवां और जम्मू में अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि छापेमारी में एनआईए के अलावा आईबी और भारतीय गुप्‍तचर सेवा रॉ भी शामिल है। 27 जुलाई को पुलिस ने जम्‍मू के नरवाल इलाके में आईईडी के साथ दो लोगों को अरेस्‍ट किया था। पकड़े गए आतंकवादियों से पूछताछ के बाद ही यह पूछताछ चल रही है। इसी दिन जम्‍मू एयरपोर्ट पर दो ड्रोन से हमला भी हुआ था।

गौरतलब है कि दहशतगर्द हिदायतुल्लाह मलिक को गंग्याल में इसी साल 6 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। मलिक की गिरफ्तारी और जम्मू को दहलाने की साजिश के खुलासे के बाद इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई थी।

हिदायतुल्लाह की गिरफ्तारी के बाद उसके कब्जे से एक हैंड ग्रेनेड, तीन मैगजीन व 28 गोलियां बरामद की गईं। हिदायतुल्लाह ने 2018 व 2019 में जम्मू व दिल्ली में कई महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठानों और ठिकानों की रेकी आतंकी हमले के लिए की थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad