Advertisement

जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों के एनकाउंटर से बौखलाए आतंकियों ने आम नागरिकों को बनाया निशाना, यूपी-बिहार के दो की हत्या

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के ताबड़तोड़ एनकाउंटर से बौखलाए आतंकियों ने शनिवार को आम नागरिकों को...
जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों के एनकाउंटर से बौखलाए आतंकियों ने आम नागरिकों को बनाया निशाना, यूपी-बिहार के दो की हत्या

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के ताबड़तोड़ एनकाउंटर से बौखलाए आतंकियों ने शनिवार को आम नागरिकों को अपना निशाना बनाया है। एक बार फिर गैर कश्मीरियों को हमले हुए हैं। आतंकवादियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के एक गोलगप्पे वाले की गोली मारकर हत्या कर दी है तो पुलवामा में यूपी के रहने वाले सगीर अहमद की जान ले ली है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

पुलवामा और श्रीनगर में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों द्वारा बिहार के बांका के एक गोल गप्पे विक्रेता अरबिंद कुमार साह की हत्या कर दी गई तो पुलवामा में हुए आतंकी हमले में गंभीर रूप से घायल हुए यूपी के सहारनपुर के गैर-स्थानीय मजदूर सगीर अहमद ने भी दम तोड़ दिया। सेना द्वारा पूरे इलाके को घेर लिया गया है और एक सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

लगातार हो रही सिविलियन किलिंग से घाटी में तनाव का माहौल बना हुआ है। सेना और पुलिस जरूर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं, लेकिन अल्पसंख्यकों के मन में डर बैठ गया है जिसके  चलते कुछ क्षेत्रों में पलायन का दौर भी देखने को मिल रहा है।

कश्मीर की स्थानीय राजनैतिक पार्टियों ने इसकी निंदा की है। पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा है कि मैं अरविंद कुमार की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। ये फिर एक ऐसा मामला है जहां पर एक सिविलियन को निशाना बनाया गया है। अरविंद कुमार तो सिर्फ नौकरी के लिए श्रीनगर आया था, लेकिन उसकी भी हत्या कर दी गई। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी एक बयान जारी कर इस हमले पर नाराजगी जाहिर की है और इन हमलों की निंदा की है।

बता दें कि इससे पहले भी आतंकियों ने घाटी में बाहरी लोगों को अपना निशाना बनाया है। कई सड़क पर सामान बेचने वाले वेंडरों को आतंकी अपना निशाना बना रहे हैं। सेना की कार्रवाई जरूरी हो रही है, लेकिन ये हमले भी नहीं रुक रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि इस साल कम से कम 25 नागरिक मारे गए हैं।

पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई ने हाल ही में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में कई आतंकी संगठनों के नेताओं से मुलाकात की है और उन्हें जम्मू-कश्मीर में और हमले करने को कहा है, जिनमें कश्मीरी पंडितों और गैर-मुस्लिमों को निशाना बनाने को कहा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad