Home देश राज्य जम्मू कश्मीर: भाजपा नेता का दावा- लगातार बिगड़ रही घाटी की स्थिति

जम्मू कश्मीर: भाजपा नेता का दावा- लगातार बिगड़ रही घाटी की स्थिति

आउटलुक टीम - OCT 14 , 2021
जम्मू कश्मीर: भाजपा नेता का दावा- लगातार बिगड़ रही घाटी की स्थिति
जम्मू कश्मीर: भाजपा नेता का दावा- लगातार बिगड़ रही घाटी की स्थिति
ट्विटर
आउटलुक टीम

जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कविंदर गुप्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति लगातार बिगड़ रही है। उन्होंने इस माहौल के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक, कविंदर गुप्ता ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं इसलिए ऐसा माहौल बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 70 साल से इस तरह का माहौल बना है और हाल ही में पाकिस्तान के झंडे फहराए गए, पथराव की घटनाएं हुईं।" उनकी यह टिप्पणी जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में आतंकवादियों द्वारा गैर मुस्लिमों की हत्याओं के बाद आई है।

केंद्र शासित प्रदेश में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के छापे पर बोलते हुए, भाजपा नेता ने कहा, "हम सभी ने देखा है कि अतीत में कश्मीरी पंडितों या हिंदुओं को कैसे नुकसान हुआ है। यह स्पष्ट है कि कई लोग घाटी में उनके सहायक के रूप में काम कर रहे हैं। जो उन्हें पूरी जानकारी देते हैं। यही एकमात्र कारण है कि एनआईए इन दिनों छापेमारी कर रही है ताकि वहां इन घटनाओं (आतंक) को रोका जा सके।''

उन्होंने कहा, "एजेंसी को यह भी जानकारी मिली है कि हाल ही में दिल्ली में हुई घटना केंद्र शासित प्रदेश से जुड़ी है। इसलिए, इस तरह के ऑपरेशन करना महत्वपूर्ण है।" पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग अब शांति से रहना चाहते हैं। इससे पहले बुधवार को एनआईए ने आतंकवाद की साजिश के मामले में जम्मू-कश्मीर में कई छापेमारी के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया है, एजेंसी ने यह जानकारी दी।

ताजा मामला प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल बद्र और इसी तरह के अन्य संगठन और उनके सहयोगी जैसे टीआरएफ और पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज (पीएएफएफ) के कैडरों द्वारा जम्मू-कश्मीर और नई दिल्ली सहित अन्य प्रमुख शहरों में हिंसक आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए शारीरिक और साइबर स्पेस दोनों में साजिश रचने के संबंध में प्राप्त जानकारी से संबंधित है।

एजेंसी ने यह भी कहा कि इन आतंकवादियों और कैडरों ने कई आतंकवादी कृत्यों को प्रभावित किया है, जिसमें कई निर्दोष नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों की हत्याएं शामिल हैं। इससे कश्मीर की घाटी में आतंक का राज कायम हो गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से