Advertisement

पूर्व CM बेअंत सिंह हत्याकांड में जगतार सिंह तारा दोषी करार, कल होगा सजा का ऐलान

चर्चित पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड में जगतार सिंह तारा को दोषी करार दे दिया गया...
पूर्व CM बेअंत सिंह हत्याकांड में जगतार सिंह तारा दोषी करार, कल होगा सजा का ऐलान

चर्चित पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह हत्याकांड में जगतार सिंह तारा को दोषी करार दे दिया गया है। इस मामले में शनिवार को सजा सुनाई जाएगी।

बता दें कि 9 मार्च को बुड़ैल जेल की विशेष अदालत में केस में अंतिम बहस पूरी हो गई थी। उसके बाद अगली सुनवाई शुक्रवार 16 मार्च को हुई, जिसमें तारा को दोषी करार दिया गया। अब 17 मार्च को जगतार को सजा सुनाई जाएगी।

कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार सरदार बेअंत सिंह और पंजाब के 1992 से 1995 तक मुख्यमंत्री थे। खालिस्तानी अलगाववादिओं ने कार को बम से उड़ा कर उन की हत्या कर दी थी।

सरदार बेअंत सिंह ने 23 साल की आयु में सेना की नौकरी छोड़ दी थी। 1992 में वह पंजाब के मुख्‍यमंत्री बनें। अपने जीवन काल में वे पांच बार पंजाब विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए और पंजाब सरकार में मंत्री भी रहे। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष के रूप में भी अन्होंने 1986 से 1995 कार्य किया था।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के शब्दों में पंजाब के मुख्‍यमंत्री के रूप में सरदार बेअंत सिंह ने राज्‍य में सामान्‍य स्थिति बहाली के लिए कङे संघर्ष किए। 18 दिसम्बर 2013 को डाक विभाग ने सरदार बेअंत सिंह के सम्‍मान में एक डाक टिकट भी जारी किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad