Home देश राज्य जम्मू-कश्मीर के बारामुला में पांच सदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बारामुला में पांच सदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

आउटलुक टीम - NOV 16 , 2019
जम्मू-कश्मीर के बारामुला में पांच सदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के बारामुला में पांच सदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
file photo
आउटलुक टीम

जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सुरक्षा बलों ने पांच संदिग्धों आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी बारामुला के सोपोर इलाके से की गई है। इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

सुरक्षाबलों को खुफिया तंत्र से जानकारी मिली कि सोपोर में लश्कर के पांच संदिग्ध छिपे हुए हैं। इसके बाद सेना, पुलिस के साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई की। सुरक्षाबल और पुलिस की संयुक्त टीम ने बारामूला जिले के सोपोर में छापेमारी करते हुए पांच आतंकवादियों को धर दबोचा।गिरफ्तार किए गए लोगों में दो आंतकियों के मददगार हैं और तीन पर संदिग्ध पोस्टर लगाने का आरोप है। सुरक्षाबलों को उम्मीद है कि सभी संदिग्ध पूछताछ में बड़े खुलासे कर सकते हैं। संदिग्धों के पास से सुरक्षा बलों ने संदिग्ध पोस्ट और दो ग्रेनेड बरामद किए हैं।  

पहले भी गिरफ्तार किए गए हैं ग्राउंड वर्कर

इससे पहले आठ नवंबर को उत्तरी कश्मीर के सोपोर से ही लोगों को धमकाने और भयभीत करने के मामले में पुलिस ने चार ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किए थे। इनके पास से एक पिस्टल व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी। ये सभी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के लिए काम कर रहे थे। इनकी पहचान रमीज अहमद मल्ला, रियाज खालिक पर्रे, वसीम मंजूर गाजी और इखलाक इम्तियाज शेख के रूप में हुई थी। राफियाबाद में चटलूरा-गुंदमालराज मोड़ पर वाहनों की जांच के दौरान इन लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

लश्करआतंकी से किए थे हथियार बरामद

दो नवंबर को जम्मू-कश्मीर में सेना ने सीआरपीएफ और पुलिस के साथ बारामुला के सोपोर से ही लश्कर आतंकी दानिश चन्ना को गिरफ्तार किया था, जिसके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ हो रही है। सीजफायर की आड़ में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वह बड़ी घटना को अंजाम दे सकें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से