Home देश राज्य पाकिस्तान ने एलओसी पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, घायल जवान अनीश शहीद

पाकिस्तान ने एलओसी पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, घायल जवान अनीश शहीद

आउटलुक टीम - SEP 16 , 2020
पाकिस्तान ने एलओसी पर फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, घायल जवान अनीश शहीद
प्रतीकात्मक तस्वीर
पीटीआइ
आउटलुक टीम

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन में घायल हुए सेना के एक जवान ने बुधवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया। आर्मी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

जम्मू स्थित रक्षा प्रवक्ता ने आज सुबह बताया, सुदंरबनी सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन में घायल हुए नाइक अनीश थॉमस ने आज अस्पताल में दम तोड़ दिया”। कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि नाइक अनीश थॉमस एक बहादुर और सच्चे सैनिक थे। राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए हमेशा उनका ऋणी रहेगा।’

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार एलओसी पर पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है, जिसमें बॉर्डर पर रहने वाले गांव के लोग भी काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के मारवाल में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ भी हुई। पुलिस और सेना की संयुक्त टीम द्वारा आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर इलाके की घेराबंदी करने और तलाशी अभियान शुरू करने के बाद ये मुठभेड़ हुई। जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से