Advertisement

बुलंदशहर हिंसा मामले में बार-बार थ्योरी बदल रही है पुलिस, कौन है इंस्पेक्टर का हत्यारा

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी की अफवाह के बाद फैली हिंसा मामले में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह...
बुलंदशहर हिंसा मामले में बार-बार थ्योरी बदल रही है पुलिस, कौन है इंस्पेक्टर का हत्यारा

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी की अफवाह के बाद फैली हिंसा मामले में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और सुमित की हत्या में पुलिस ने दो दिन पहले आरोपी प्रशांत नट को नोएडा बॉर्डर से गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि स्याना इंस्पेक्टर को चिंगरावठी निवासी प्रशांत नट ने ही गोली मारी थी। हालांकि पुलिस कस्टडी के दौरान प्रशांत नट ने मीडिया से कहा कि वह बेकसूर है उसने इंस्पेक्टर को गोली नहीं मारी।

 

बार-बार थ्योरी बदल रही है पुलिस

बुलंदशहर हिंसा मामले में पुलिस बार-बार थ्योरी बदल रही है। सबसे पहले पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को मुख्य आरोपी बताया। हालांकि, पुलिस ने योगेश को पकड़ने में पहले थोड़ी बहुत तेजी दिखाई, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि योगेश के बारे में ज्यादा तफ्तीश नहीं की जा रही। पुलिस की इस थ्योरी पर अब सवाल उठने लगे हैं। हालांकि पुलिस अपनी जांच पर कायम है। इस पूरे मामले में पुलिस अब प्रशांत नट को आरोपी बता रही है। नट की गिरफ्तारी से पहले 3 दिसंबर को भीड़ के हमले में इंस्पेक्टर की हत्या के पीछे योगेश राज का हाथ माना जा रहा था।

इसके बाद जीतू फौजी को एक और आरोपी के रूप में पेश किया गया, लेकिन पुलिस की ये थ्योरी भी धरी की धरी रह गई। पुलिस ने जेल भेजे जाने के बाद जीतू का कोर्ट से रिमांड तक नहीं मांगा। अब पुलिस प्रशांत नट को इंस्पेक्टर सुबोध का कातिल होने का दावा कर रही है। हालांकि इसके पीछे पुलिस पुख्ता और ठोस सबूत होने का हवाला दे रही है। ले‌किन नट ने मी‌डिया के सामने खुद को बेकसूर बताया है।

हत्या में इस्तेमाल किया गया रिवाल्वर अभी बरामद नहीं हो पाया है

वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि दो दिन पहले गिरफ्तार किया गया प्रशांत दिल्ली में कैब ड्राइवर है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बुलन्दशहर प्रभाकर चौधरी ने गुरुवार को प्रशांत नट की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उन्होंने यह भी बताया कि नट ने ही सिंह की हत्या की थी और उससे इस मामले में पूछताछ की जा रही है। हालांकि, हत्या में इस्तेमाल किया गया रिवाल्वर अभी बरामद नहीं हो पाया है।

प्रशांत नट ने पिस्टल छीनने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर को मारी थी गोली

पुलिस ने प्रशांत नट पर 3 दिसंबर को चिंगरावठी में हुई हिंसा के दौरान शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को गोली मारने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि प्रशांत नट ने पिस्टल छीनने के बाद इंस्पेक्टर को गोली मारी थी। प्रशांत नट चिंगरावठी गांव का रहने वाला है।

इस घटना में सुमित नाम के युवक की भी मौत हो गई थी

बुलंदशहर में भीड़ के हमले में इंस्पेक्टर सुबोध के अलावा एक अन्य युवक की मौत हो गई थी। चौधरी ने यह भी बताया कि इंस्पेक्टर ने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी, जिसमें सुमित नाम के युवक की मौत हो गई थी। उसकी उम्र 20 साल के करीब थी।

वहीं, पुलिस सूत्रों के अनुसार ‘वीडियो फुटेज’ और कुछ लोगों की गवाही के आधार पर इंस्पेक्टर की हत्या में नट को संदिग्ध पाया गया।

3 दिसंबर को हुई ये घटना

3 दिसंबर 2018 को हुई इस घटना के सिलसिले में बुलन्दशहर पुलिस ने अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार किया है और छह से अधिक लोगों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया है। पहले इस मामले को लेकर सेना के जवान जीतू फौजी पर संदेह था, लेकिन उसके खिलाफ सबूत नहीं मिले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad