Advertisement

केजरीवाल बोले, 'पीएम दो मिनट का समय दे देते तो सीलिंग समस्या का हल हो जाता'

दिल्ली के सीएम केजरीवाल बोले, अगर प्रधानमंत्री मोदी उन्हें दो मिनट का समय दे देते तो सीलिंग समस्या का...
केजरीवाल बोले, 'पीएम दो मिनट का समय दे देते तो सीलिंग समस्या का हल हो जाता'

दिल्ली के सीएम केजरीवाल बोले, अगर प्रधानमंत्री मोदी उन्हें दो मिनट का समय दे देते तो सीलिंग समस्या का हल हो जाता लेकिन पीएम ने तो उनके पत्र का ही जवाब नहीं दिया। केजरीवाल ने चेतावनी दी कि अगर 31 मार्च तक सीलिंग नहीं रूकी तो वह कारोबारियों के साथ हड़ताल पर बैठेंगे। शुक्रवार को सीलिंग के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर दिया गया।

सीलिंग मुद्दे पर केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में आज कारोबारी परेशान हैं लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार को ठोस कदम नहीं उठाना चाहती। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली के व्यापारियों पर पिछले डेढ़ साल में तीन घातक हमले हुए हैं। पहले नोटबंदी का हमला हुआ। किसी तरह नोटबंदी से उबरे ही थे कि फिर जीएसटी का हमला हुआ और अब सीलिंग का हमला किया गया। ऐसा लगता है कि दिल्ली का व्यापार बंद करने की ठान ली है। हमारे व्यापारी भूखे मर रहे हैं, हम उन्हें भूखे मरने नहीं देंगे| सीलिंग बंद नहीं हुई तो अपने व्यापारियों के साथ हम भी भूख हड़ताल पर बैठेंगे।‘

अगर सीलिंग नहीं रूकी तो दिल्ली में अराजकता हो जाएगी। दिल्ली विधानसभा का नौ दिवसीय बजट सत्र की शुरुआत उपराज्पाल अनिल बैजल के अभिभाषण से हुई। सत्र शुरू होते ही बर्खास्त विधायक मंत्री कैलाश गहलोत की सदन में उपस्थिति को लेकर विपक्ष ने जमकर हंगामा काटा। विपक्ष लगातार उनको सदन से बाहर करने की मांग कर रहा था। विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल के पास पहुंच गए और गहलोत को बाहर निकालने की मांग पर अड़े रहे। आखिरकार अध्यक्ष ने मार्शल बुलाकर विपक्ष के चारों सदस्यों को सदन से बाहर निकालने का आदेश दिया।

शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा की तस्वीर भी थोड़ी बदली हुई नजर आई। बजट सत्र के दौरान सदन में सत्ता पक्ष की 19 सीटें खाली रही। जनवरी में चुनाव आयोग ने लाभ के पद के मामले में फैसला देते हुए आप के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था। बता दें कि विधानसभा में 19 और 20  20 मार्च को उपराज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली का आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगे। वहीं 22  मार्च को बजट पेश किया जाएगा। 28 मार्च तक चलने वाले इस बजट सत्र में कई विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad