Advertisement

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में वायुसेना का Mig-17 हेलिकॉप्टर क्रैश, मौके से दो शव हुए बरामद

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में वायुसेना का मिग-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। फिलहाल हादसे की वजह स्पष्ट...
जम्मू-कश्मीर के बडगाम में वायुसेना का Mig-17 हेलिकॉप्टर क्रैश, मौके से दो शव हुए बरामद

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में वायुसेना का मिग-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। फिलहाल हादसे की वजह स्पष्ट नहीं है। हालांकि तकनीकी खराबी की आशंका जताई जा रही है। विमान के मलबे से दो शव भी बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि विमान के दोनों पायलटों की हादसे में मौत हो गई है। हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

बताया जा रहा है कि क्रैश हुए इस विमान ने श्रीनगर एयरबेस से उड़ान भरी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, विमान अचानक से नीचे की ओर आने लगा। थोड़ी ही देर में तेज आवाज आई और विमान से आग की लपटें निकलनें लगीं। 

तकनीकी खराबी के चलते क्रैश हुआ विमान

मौके से मिली जानकारी के मुताबिक, मिग-17 हेलिकॉप्टर तकनीकी खराबी के चलते क्रैश हुआ। हादसे के वक्त पायलट विमान से बाहर निकलने में नाकाम रहे। क्रैश होने के बाद विमान में आग लग गई। स्थानीय लोगों ने किसी तरह दोनों पायलटों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। इंडियन एयरफोर्स की टेक्निकल टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची है।

हमें दो शव बरामद हुए हैं: एसएसपी बडगाम

एसएसपी बडगाम ने बताया कि आईएएफ की तकनीकी टीम विमान के क्रैश होने का कारणों का पता लगा रही है। हमें दो शव बरामद हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह चॉपर बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। उन्होंने बताया कि चॉपर दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई। साथ ही बताया कि हादसे वाली जगह पर एक शव देखा गया।

इस बीच वायुसेना ने जम्मू, लेह और श्रीनगर में कमर्शियल उड़ानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। जानकारी के मुताबिक लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट हवाई अड्डे अलर्ट पर हैं। इसके साथ ही सुरक्षा कारणों से कई नागरिक उड़ानों को रोक दिया गया है। इसके साथ ही कुछ समय के लिए एयर स्पेस सस्पेंड कर दिया गया है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, श्रीनगर के लिए और वहां से उड़ान भरने वाले सभी नागरिक सेवाएं रद्द कर दी गई हैं।

कुशीनगर में एक लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हुआ था

पिछले महीने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हो गया था। विमान के गिरने से उसमें आग लग गई और देखते ही देखते विमान खाक में बदल गया था। जिलाधिकारी डॉ० अनिल कुमार सिंह ने जानकारी दी थी कि कुशीनगर जिले के हेतिमपुर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। विमान नियमित अभ्यास पर था। यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। जगुआर विमान ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के दस मिनट बाद ही विमान का एयरबेस से संपर्क टूट गया था। सुपर सोनिक विमान जगुआर उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad