Advertisement

ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने शशिकला पर कसा शिकंजा

तीन दिन तक चली छापेमारी के बाद वीके शशिकला पर आयकर विभाग का शिकंजा कस गया है। उनके भतीजे और जया टीवी के...
ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने शशिकला पर कसा शिकंजा

तीन दिन तक चली छापेमारी के बाद वीके शशिकला पर आयकर विभाग का शिकंजा कस गया है। उनके भतीजे और जया टीवी के एमडी विवेक जयरमन के 100 बैंक खाते विभाग ने फ्रीज कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक से सभी खाते 20 फर्जी कंपनियों के नाम पर चल रहे थे।

विवेक के कार्यालय से आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान बैंक से जुड़े कई दस्तावेज मिले थे। इसके बाद आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है। कभी तमिलनाडु की राजनीति में किंगमेकर रहीं शशिकला अभी जेल में बंद हैं।

गुरुवार को आयकर विभाग ने शशिकला से जुड़े 188 परिसरों एवं आवासों और फार्म हाउस की तलाशी ली थी। शनिवार तक यह अभियान चला। शु्क्रवार तक आयकर विभाग के अधिकारियों ने शशिकला के ठिकानों से 6 करोड़ रुपये कैश और 8.5 किलो ग्राम सोना और पैसों से जुड़े कई दस्तावेज बरामद किए। इन दस्तावेजों की कीमत 1 करोड़ से अधिक हैं। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग ने शशिकला के भाई वी धिवाहरन के कॉलेज हॉस्टल के उन कमरों की भी तलाशी ली जो बंद पड़े थे। कमरों से भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां जुटाई गई हैं।

हाई प्रोफाइल छापेमारी को गुप्त बनाए रखने के लिए आयकर विभाग ने 300 से भी अधिक कारों को किराए पर लेकर शादी के स्टिकर चिपका दिए थे, जिससे किसी को शक ना हो। आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, यह अभियान बड़े पैमाने पर हुआ। सिर्फ विभाग की गाड़ियों के भरोसे ही इतनी बड़ी छापेमारी करना संभव नहीं था, इसलिए इसके लिए प्राइवेट टैक्सी ऑपरेटर्स की मदद ली गई। हमारी टीम के बारे में किसी को भनक ना लगे, इसलिए कारों पर स्टिकर चस्पा कर दिया गया था। इस दौरान गाड़ी चला रहे ड्राइवरों को मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं थी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad