Advertisement

यूपी में धर्मांतरण पर योगी की हिंदू युवा वाहिनी हुई उग्र, चर्च में बंद कराई प्रार्थना

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ की हिंदू युवा वाहिनी धर्मांतरण को लेकर उग्र हुई और चर्च में की जा रही प्रार्थना को बंद करा दिया। वाहिनी के कार्यकर्ता दल बल पहुंच बवाल करना शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि चर्च में स्थानीय लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था।
यूपी में धर्मांतरण पर योगी की हिंदू युवा वाहिनी हुई उग्र, चर्च में बंद कराई प्रार्थना

उल्लेखनीय है कि महाराजगंज की सबसे पुरानी चर्च में प्रार्थना चल रही थी, जिसे 9 अमेरिकी नागरिक करा रहे थे। प्रार्थना करने वालों में 150 से ज्यादा स्थानीय नागरिक थे।

इस प्रार्थना के बारे में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि चर्च में धर्मांतरण कराया जा रहा है, जिस वजह से पूरे दल बल के साथ हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और जमकर बवाल किया।

हंगामे के बाद एलआईयू की टीम और स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची, बातचीत के बाद लोगों को घर भेज दिया गया और विदेशियों से भी पूछताछ करके उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन चर्च संचालक की मानें तो यहां सिर्फ प्रार्थना हो रही थी, किसी तरह का कोई धर्मांतरण नहीं कराया जा रहा था।

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस इलाके में पहले भी धर्मांतरण कराए गए हैं और अगर चर्च संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वो इसकी शिकायत सीधे मुख्यमंत्री से करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement