Home देश राज्य हिमाचल प्रदेशः कुल्लू पुलिस ने पकड़ी 111 किलो चरस, अब तक की सबसे बड़ी खेप

हिमाचल प्रदेशः कुल्लू पुलिस ने पकड़ी 111 किलो चरस, अब तक की सबसे बड़ी खेप

आउटलुक टीम - JAN 14 , 2021
हिमाचल प्रदेशः कुल्लू पुलिस ने पकड़ी 111 किलो चरस, अब तक की सबसे बड़ी खेप
कुल्लू पुलिस ने पकड़ी 111 किलो चरस, अब तक की सबसे बड़ी खेप
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

हिमाचल प्रदेशः पुलिस की नशे को जड़ से खत्म करने और बड़े बड़े माफियाओं को गिरफ्तार कर उनकी संपत्ति जब्त करके उनके नेटवर्क को खत्म करने के मिशन को आगे बढ़ाते हुए कुल्लू पोलिस की एसआईयू और बंजार थाना की एक  27 सदस्यीय संयुक्त टीम ने बंजार के घरटगाड़ व सजाहु क्षेत्र के बड़े माफियाओं पर दबिश दी जो इंटेलिजेंस कलेक्शन व फील्ड इनपुट के आधार पर पता चला कि आज रात घरटगाड के बड़े आरोपी चरस की  एक बड़ी खेप सप्लाई करने वाले है जो पोलिस टीम ने 4 डिग्री से कम तापमान मे 8 घंटे जंगल में घात लगाकर चरस के सप्लायर और चरस के डिलीवरी लेने वाले को भी पकड़ा जिनसे करीब 111 किलो ग्राम चरस बरामद की गई हैं जो हिमाचल प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा सीजर है जो एनडीपीएस एक्ट की शुरुआत से पिछले 35 वर्षों में नहीं हुआ है।जो इस चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ 35 लाख रूपए से ज्यादा है।

इसके पश्चात पोलिस की इस टुकड़ी ने रात के अंधेरे में जंगलों में 2 घंटे ट्रैकिंग करके सजाहू गांव में दो संदिग्धों के घर में रेड की जिसमे एक केस  में 11.588 किलो चरस बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।और इसके पास से दो गैर लाइसेंसी कारतूसी बंदूके भी जब्त की गईं और इसके खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 के साथ साथ आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत भी कारवाई की गई है।

और दूसरे केस में 295 किलो से ज्यादा गांजा बरामद किया गया है जो बरामद किए गए कुल मादक पदार्थों की व्यापारिक कीमत करीब 4 करोड़ रूपए है।यह ऑपरेशन करीब 20 घंटे तक चला। उक्त सभी आरोपीगण काफी लंबे अरसे से नशे की गतिवधियों में संलिप्त थे और कुल्लू पोलिस के रडार पर थे।

थाना आनी की टीम ने भी रात 1 बजे एक व्यक्ति हरि चंद पुत्र श्री खेम दगेड आनी कुल्लू उम्र 55 को इंटरसेप्ट किया और  चेकिंग करने पर उससे 4.505 किलो चरस बरामद कर गिरफ्तार किया।

पिछले 24 घंटों में कुल्लू पुलिस ने 127 किलो चरस बरामद की है। जो कुल्लू पुलिस ने पिछले डेढ़ साल में 412 किलो से ज्यादा चरस बरामद की और 13 केसों में 19 आरोपियों की  3 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की।और 68 एनडीपीएस के केस कमर्शियल क्वांटिटी के दर्ज किये।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से