Advertisement

हिमाचल प्रदेशः कुल्लू पुलिस ने पकड़ी 111 किलो चरस, अब तक की सबसे बड़ी खेप

हिमाचल प्रदेशः पुलिस की नशे को जड़ से खत्म करने और बड़े बड़े माफियाओं को गिरफ्तार कर उनकी संपत्ति जब्त...
हिमाचल प्रदेशः कुल्लू पुलिस ने पकड़ी 111 किलो चरस, अब तक की सबसे बड़ी खेप

हिमाचल प्रदेशः पुलिस की नशे को जड़ से खत्म करने और बड़े बड़े माफियाओं को गिरफ्तार कर उनकी संपत्ति जब्त करके उनके नेटवर्क को खत्म करने के मिशन को आगे बढ़ाते हुए कुल्लू पोलिस की एसआईयू और बंजार थाना की एक  27 सदस्यीय संयुक्त टीम ने बंजार के घरटगाड़ व सजाहु क्षेत्र के बड़े माफियाओं पर दबिश दी जो इंटेलिजेंस कलेक्शन व फील्ड इनपुट के आधार पर पता चला कि आज रात घरटगाड के बड़े आरोपी चरस की  एक बड़ी खेप सप्लाई करने वाले है जो पोलिस टीम ने 4 डिग्री से कम तापमान मे 8 घंटे जंगल में घात लगाकर चरस के सप्लायर और चरस के डिलीवरी लेने वाले को भी पकड़ा जिनसे करीब 111 किलो ग्राम चरस बरामद की गई हैं जो हिमाचल प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा सीजर है जो एनडीपीएस एक्ट की शुरुआत से पिछले 35 वर्षों में नहीं हुआ है।जो इस चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ 35 लाख रूपए से ज्यादा है।

इसके पश्चात पोलिस की इस टुकड़ी ने रात के अंधेरे में जंगलों में 2 घंटे ट्रैकिंग करके सजाहू गांव में दो संदिग्धों के घर में रेड की जिसमे एक केस  में 11.588 किलो चरस बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।और इसके पास से दो गैर लाइसेंसी कारतूसी बंदूके भी जब्त की गईं और इसके खिलाफ एनडीपीएस की धारा 20 के साथ साथ आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत भी कारवाई की गई है।

और दूसरे केस में 295 किलो से ज्यादा गांजा बरामद किया गया है जो बरामद किए गए कुल मादक पदार्थों की व्यापारिक कीमत करीब 4 करोड़ रूपए है।यह ऑपरेशन करीब 20 घंटे तक चला। उक्त सभी आरोपीगण काफी लंबे अरसे से नशे की गतिवधियों में संलिप्त थे और कुल्लू पोलिस के रडार पर थे।

थाना आनी की टीम ने भी रात 1 बजे एक व्यक्ति हरि चंद पुत्र श्री खेम दगेड आनी कुल्लू उम्र 55 को इंटरसेप्ट किया और  चेकिंग करने पर उससे 4.505 किलो चरस बरामद कर गिरफ्तार किया।

पिछले 24 घंटों में कुल्लू पुलिस ने 127 किलो चरस बरामद की है। जो कुल्लू पुलिस ने पिछले डेढ़ साल में 412 किलो से ज्यादा चरस बरामद की और 13 केसों में 19 आरोपियों की  3 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की।और 68 एनडीपीएस के केस कमर्शियल क्वांटिटी के दर्ज किये।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad