Advertisement

हरियाणा सरकार का फरमान, ‘सांसदों-विधायकों का सरकारी अफसर खड़े होकर करें स्वागत'

हरियाणा सरकार ने एक सर्कुलर जारी करके अपने सभी अफसरों और सरकारी बाबुओं को सांसदों और विधायकों के आने...
हरियाणा सरकार का फरमान, ‘सांसदों-विधायकों का सरकारी अफसर खड़े होकर करें स्वागत'

हरियाणा सरकार ने एक सर्कुलर जारी करके अपने सभी अफसरों और सरकारी बाबुओं को सांसदों और विधायकों के आने पर उनके सम्मान में खड़े होने के निर्देश जारी किए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हरियाणा शिक्षा विभाग ने सर्कुलर जारी कर कहा है कि विभाग के अफसरों को प्रदेश का कोई भी सांसद, विधायक या मंत्री नजर आए तो अफसर उनका खड़े होकर स्वागत करेंगे। सांसद या विधायक जब भी सरकारी कार्यालय में पहुंचे तो अफसरों को खड़े होकर उनका स्वागत करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो उक्त अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, वो सजा का हकदार होगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्कुलर में सरकारी बाबुओं को मंत्रियों, विधायकों और सांसदों की फोन कॉल्स को अनदेखा ना करने और व्यस्त होने की स्थिति में एसएमएस के जरिए फौरन जवाब देने के निर्देश भी दिए गए हैं।

खट्टर सरकार का यह पहला फरमान नहीं है जो विवादों में घिरा हो। बल्कि अपने कार्यकाल के खट्टर सरकार कई फैसलों की वजह से विवादों में बनी रही है। हाल ही उनकी सरकार ने एक आदेश दिया था कि राज्य से आने वाले खिलाड़ियों को विज्ञापनों और प्रोफेशनल स्पोर्ट के द्वारा होने वाली कमाई का तैंतीस फीसदी हरियाणा स्पोर्ट्स काउंसिल में जमा करवानी होगी। इसके साथ ही आदेश में कहा गया है कि खिलाड़ियों को जो नौकरी मिली है, उसमें अब छुट्टी लेने पर भी उनका वेतन कटेगा।

इससे पहले खुले में नमाज पढ़ने को लेकर चल रहे विवाद के बाद भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि नमाज सार्वजनिक जगहों पर नहीं बल्कि मस्जिद या ईदगाह में ही पढ़ी जानी चाहिए। इस पर भी काफी हंगामा हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad