Advertisement

सलमा अंसारी का आरोप, मदरसे के पानी में मिलाया गया जहर

अलीगढ़ में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी द्वारा चलाए जा रहे मदरसे में एक बड़ा...
सलमा अंसारी का आरोप, मदरसे के पानी में मिलाया गया जहर

अलीगढ़ में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी द्वारा चलाए जा रहे मदरसे में एक बड़ा हादसा होते बाल-बाल बचा। मदरसे के वाटर कूलर में जहर मिलाए जाने का मामला सामने आया है। हालांकि, एक छात्र की बहादुरी और सूझबूझ के चलते यह साजिश नाकाम हो गई। इस मामले की रिपोर्ट सिविल लाइंस थाने में दर्ज कराई गई है। 

यह घटना अलीगढ़ के चाचा नेहरू मदरसा की है, जहां करीब चार हजार बच्चे पढ़ने आते हैं। इस संस्था को अल नूर चैरिटेबल सोसायटी द्वारा चलाया जा रहा है, जिसकी चेयरपर्सन पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को दो अज्ञात लोगों ने मदरसे के वाटर कूलर में जहरीला पदार्थ मिला दिया।

इस दौरान कक्षा आठ के एक छात्र ने उन्हें देख लिया तो उसे तमंचा दिखाकर खामोश रहने को कहा गया। इसके बाद दोनों वहां से भाग गए। छात्र अफजल ने तुरंत घटना की जानकारी वार्डन जुनैद सिद्दीकी को दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पानी में चूहे मारने वाला जहर मिलाए जाने की पुष्टि की। इस मामले में दो अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है। 

सलमा अंसारी ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि बच्चों से इस तरह की दुश्मनी समझ से परे है। वहां पहले कभी ऐसी घटना नहीं हुई। घटना के बाद मदरसे में सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्णय लिया है ताकि आगे सावधानी बरती जा सके।

उनका आरोप है कि कुछ लोग मदरसे में जहर मिलाने की फिराक में थे, लेकिन वक्त रहते एक बच्चे ने देख लिया और बड़ा हादसा होने से टल गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पानी से कुछ चूहे मारने वाली टैबलेट भी बरामद की जो पूरी तरह से घुल नहीं पाई थीं। अगर वह छात्र रात को पानी लेने नहीं जाता तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।  

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad