Advertisement

अहमदाबाद में धर्म के आधार पर बंटे कोरोना वार्ड, सरकार ने किया इनकार

गुजरात के अहमदाबाद के एक सरकारी अस्पताल ने कोरोनो वायरस से संक्रमित मरीजों के धर्म के आधार पर वार्ड को...
अहमदाबाद में धर्म के आधार पर बंटे कोरोना वार्ड, सरकार ने किया इनकार

गुजरात के अहमदाबाद के एक सरकारी अस्पताल ने कोरोनो वायरस से संक्रमित मरीजों के धर्म के आधार पर वार्ड को दो भागों में बांट दिया है। अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक हिन्दू और मुस्लिम मरीजों के लिए अस्पताल ने अलग-अलग वार्ड आवंटित किए हैं। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गुणवंत एच राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार हिंदुओं और मुसलमानों के लिए दो अलग-अलग वार्ड बनाए गए हैं। जबकि, राज्य के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने इस बाबत किसी भी तरह की कोई जानकारी से इनकार किया है। 

बता दें, covid19india.org के मुताबिक राज्य में अब तक कोरोना के 695  मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 30 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, देशभर में कोरोना के 11,625 मामले सामने आएं हैं। जिसमें से 398 लोगों की मौत हो चुकी है।

हिंदू और मुस्लिम रोगियों के लिए अलग-अलग वार्ड

डॉ. राठौड़ ने इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा, "आम तौर पर, पुरुष और महिला रोगियों के लिए अलग-अलग वार्ड होते हैं। लेकिन यहां, हमने हिंदू और मुस्लिम रोगियों के लिए अलग-अलग वार्ड बनाए हैं।" इसके कारण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह सरकार का निर्णय है और वही इस बारे में बता सकते हैं। 

होगी पूछताछ: डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम ने इस बाबत कहा, “मैं इस बारे में पूछताछ करूंगा।” उन्होंने कहा कि अस्पताल में कोरोना वायरस के इलाज के लिए 1,200 बिस्तरों को अलग कर दिया गया है और प्रोटोकॉल के मुताबिक, संदिग्ध कोविड-19 मरीज को संक्रमित पॉजिटिव मरीजों से अलग वार्ड में रखा जा रहा है। 

150 कोरोना पॉजिटिव में से 40 मुस्लिम

बता दें, अस्पताल में इस वक्त 186 संदिग्ध कोविड-19 के मरीज हैं जबकि पहले से 150 मरीजों का पॉजिटिव परीक्षण पाया जा चुका हैं। इन 150 कोरोना पॉजिटिव में से 40 मुस्लिम होने की सूचना है। वहीं, अहमदाबाद कलेक्टर केके निराला ने कहा, "हमारी तरफ से ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है और मेरी जानकारी में ऐसे किसी भी सरकारी निर्णय की जानकारी नहीं हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad