Home » देश » राज्य » टैक्सी-आटो का जीपीएस बंद हुआ तो ड्राइवर का लाइसेंस होगा रद्द

टैक्सी-आटो का जीपीएस बंद हुआ तो ड्राइवर का लाइसेंस होगा रद्द

JAN 12 , 2018

 जीपीएस काम न करने वाले आटो या टैक्सी के ड्राइवर का लाइसेंस रद्द होगा। बिना मीटर से चलने वाले ड्राइवर की शिकायत भी एप पर की जा सकेगी। शुक्रवार को महिला सुरक्षा के मुद्दों पर पांचवी टास्क फोर्स की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने यह निर्देश दिए।

बैठक में संकट के समय में पीसीआर वैन की गश्त बढ़ाने के मुद्दे पर दिल्ली पुलिस ने बताया कि पीसीआर वैन निर्धारित तय समय पर पहुंच जाती हैं जिसमें औसत 5 से 10 मिनट का टाइम लगता है इसको कम करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस समय 600 पीसीआर वैन विभिन्न स्थानों पर काम कर रही हैं और 541 पीसीआर वैन और 7723 पदों के सृजन के लिए प्रस्ताव विचाराधीन है।

उपराज्यपाल ने सभी हितधारकों को कहा कि वह दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए नीति तैयार करें और अपना सारा ध्यान उस पर केन्द्रित करें। उन्होंने मानसिकता में बदलाव की जरूरत पर बल देते हुए निर्देश दिए कि विभाग लोगों में जागरूकता पैदा करे और संवेदीकरण के अपने प्रयासों को जारी रखे। दिल्ली राज्य में महिलाओं के लिए असुरक्षित वातावरण नहीं होना चाहिए। साथ ही दिल्ली में अंधेरे वाली जगहों पर प्रकाश की व्यवस्था करने के लिए कहा। उन्होंने आबकारी विभाग और पुलिस विभाग  को संयुक्त रूप से अवैध शराब की बिक्री के विरूद्ध  संयुक्त अभियान चलाने के लिए कहा। बिना मीटर से चलने वाले ड्राइवर की शिकायत के लिए एप तैयार किया जाए।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.