Home देश राज्य दिल्ली के भजनपुरा में इमारत गिरने से 3 छात्र सहित एक की मौत, केजरीवाल बोलें- होगी जांच

दिल्ली के भजनपुरा में इमारत गिरने से 3 छात्र सहित एक की मौत, केजरीवाल बोलें- होगी जांच

आउटलुक टीम - JAN 25 , 2020
दिल्ली के भजनपुरा में इमारत गिरने से 3 छात्र सहित एक की मौत, केजरीवाल बोलें- होगी जांच
दिल्ली के भजनपुरा में इमारत गिरने से 3 छात्र सहित एक की मौत, केजरीवाल बोलें- होगी जांच
twitter
आउटलुक टीम

दिल्ली के भजनपुरा इलाके में शनिवार को निर्माणाधीन इमारत गिरने से तीन छात्र व एक शिक्षक की मौत हो गई है। इस इमारत में कोचिंग सेंटर चलाया जा रहा था। दिल्ली नॉर्थ-ईस्ट के डीसीपी वेद प्रकाश ने कहा है कि बचाव कार्य चल रहा है। एनडीआरएफ, डीएफएस और पुलिस की टीमें लोगों को बचाने के लिए प्रयास कर रही हैं। फिलहाल मलबे में लगभग 15 लोग फंसे हुए बताए जा रहे हैं। रेस्क्यू टीम ने 12 छात्रों को रेस्क्यू कर निकाला है।

घटना स्थल पर पहुंचे केजरीवाल

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटना स्थल पर पहुंचकर कहा कि जो हुआ है वह बहुत परेशान करने वाला है। अवैध रूप से निर्माण चल रहा था। हम जांच का आदेश देंगे कि एमसीडी ने इसकी अनुमति कैसे दी। हम चुनाव आयोग से अनुरोध करेंगे कि हम पीड़ितों के परिजनों को मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपये प्रदान करें।

नहीं मिल रहें तीन छात्र

इमारत के ढ़हने से घायल 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि, तीन लापता बताए जा रहे हैं। फिलहाल मलबा हटाने का काम जारी है।

उपराज्यपाल ने दिया भरोसा

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा, “पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा में इमारत ढ़हने के दौरान मासूम बच्चों सहित अन्य की हुई दुखद मौत के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। भगवान इस विपत्ति से उबरने के लिए इनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति प्रदान करें।” आगे उन्होंने कहा कि घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए हरसंभव सहयोग देने का निर्देश दिया है। जो लोग इस दुखद दुर्घटना के जिम्मेदार होंगे। उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से