Home » देश » राज्य » मिलिटरी अस्पताल में मूक-बधिर महिला से 4 साल तक रेप, चार जवान गिरफ्तार

मिलिटरी अस्पताल में मूक-बधिर महिला से 4 साल तक रेप, चार जवान गिरफ्तार

OCT 17 , 2018

महाराष्ट्र में पुणे के निकट खडकी के एक मिलिटरी अस्पताल में 30 साल की मूक-बधिर महिला का लगातार चार साल तक कई बार रेप करने के आरोप में चार आर्मी जवानों को गिरफ्तार किया गया है।

एएनआई के मुताबिक, पुणे एसीपी कल्याणराव विधाते ने कहा कि घटना जनवरी 2015 से जून 2015 के बीच घटी। पीड़िता और सभी आरोपी एक ही संस्थान में नाइट शिफ्ट में काम करते थे।

उन्होंने कहा, ‘महिला बोल-सुन नहीं सकती इसलिए आरोपियों ने इसका फायदा उठाया और यौन शोषण किया। उसने अपने सहकर्मी को बताया तो उसने भी यौन शोषण किया। बाकी दो आदमियों ने भी यही किया।‘

वीडियो क्लिप बनाने और ब्लैकमेल करने का आरोप

महिला ने कहा कि उसने मामले को टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से अपने से वरिष्ठ नर्सिंग असिस्टेंट और एक जवान को भी बताया, पर मामले में कोई कार्रवाई करने के बजाय वो खुद भी इसमें शामिल हो गए। उन्होंने मैसेज को सार्वजनिक करने की धमकी भी दी। आरोप यह भी है कि उनमें से दो जवानों ने उसका वीडियो क्लिप भी बना लिया और उसे लगातार ब्लैकमेल करते रहे।

शिकायत करने पर भी नहीं हुई कार्रवाई

महिला के पति की मौत हो चुकी है और उसका 12 साल का एक बच्चा भी है। उसने पुलिस को बताया कि तमाम बार अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत किए जाने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। यहां तक कि उन्होंने महिला की नाइट शिफ्ट भी बदलने से मना कर दिया।

जवानों के खिलाफ कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी शुरू

इसके बाद महिला ने एक एनजीओ से संपर्क किया जिसकी मदद से मामले में सोमवार को आईपीसी की धारा 376 और 354 के तहत एफआईआर दर्ज की गई। खडकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज किए जाने के अलावा जवानों के खिलाफ 'कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी' भी शुरू कर दी गई है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.