Advertisement

धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम के बेटे अमित जोगी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अमित जोगी...
धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम के बेटे अमित जोगी गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अमित जोगी को मंगलवार को बिलासपुर जिले में धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

पुलिस में शिकायत के बाद यह गिरफ्तारी की गई। दरअसल, 2013 के राज्य विधानसभा चुनाव में मरवाही निर्वाचन क्षेत्र में उनके खिलाफ बीजेपी की उम्मीदवार रहीं समीरा पैकरा ने एक मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं एक दिन पहले बिलासपुर जिला पंचायत उपाध्यक्ष समीरा पैकरा ने सोमवार को अमित जोगी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एसपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था।

पैकरा ने अपनी शिकायत में कहा कि अमित जोगी ने कथित तौर पर 2013 के चुनावों के लिए अपने नामांकन पत्र दाखिल करते समय अपने जन्म स्थान के बारे में गलत जानकारी दी। समीरा पैकरा ने शिकायत दर्ज कराई कि अमित जोगी ने चुनाव के दौरान दिए गए शपथपत्र में अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम सारबहरा गौरेला में होना बताया है, जबकि उनका जन्म वर्ष 1977 में डगलास नामक स्थान टैक्सास, अमेरिका में हुआ है।

छह महीने तक जांच के बाद गिरफ्तारी: पुलिस

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया, , “लगभग छह महीने तक जांच के बाद अमित जोगी को बिलासपुर के मरवाही से गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ इस साल फरवरी में गौरेला पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।"

हाईकोर्ट ने की थी पैकरा की याचिका खारिज

बता दें कि समीरा पैकरा ने जोगी की जाति और उनके जन्म स्थान के संबंध में हाई कोर्ट में चुनाव याचिका दायर की थी। हाई कोर्ट ने इस साल जनवरी में छत्तीसगढ़ की तत्कालीन विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने का हवाला देते हुए याचिका खारिज दी थी। जिसके बाद भाजपा नेता ने जोगी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad