Advertisement

छत्तीसगढ़ के पहले सीएम रहे अजीत जोगी का निधन, 20 दिनों से थे वेंटीलेटर पर

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। जोगी को इस महीने...
छत्तीसगढ़ के पहले सीएम रहे अजीत जोगी का निधन, 20 दिनों से थे वेंटीलेटर पर

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का शुक्रवार को निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। जोगी को इस महीने की शुरुआत में कार्डियक अरेस्ट से पीड़ित होने के बाद एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां बाद में वह कोमा में चले गए। वे पिछले 20 दिनों से वेंटीलेटर पर थे।

बेटे अमित जोगी ने लिखा भावुक ट्वीट 

अजीत जोगी की मौत के बाद उनके बेटे अमित जोगी ने ट्वीट पर तस्वीर शेयर की और भावुक संदेश लिखा। उन्होंने लिखा, ‘20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने नेता नहीं, अपना पिता खोया है। अजीत जोगी जी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर, ईश्वर के पास चले गए। गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा, हमसे बहुत दूर चला गया।‘

बाद में बनाई अपनी पार्टी

जोगी ने राज्य गठन के बाद नवंबर 2000 से नवंबर 2003 तक तत्कालीन कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। 2014 में कांकेर जिले में अंतागढ़ सीट पर उपचुनाव के लिए फिक्सिंग के विवाद के बाद उनमें और बेटे अमित जोगी के बीच विवाद हो गया था। बाद में उन्होंने अपना खुद का संगठन जेसीसी (जे)) बनाया। आईएएस की नौकरी छोड़ राजनीति में आए जोगी राज्य विधानसभा, लोकसभा, राज्यसभा और केंद्रीय कैबिनेट के सदस्य रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad