Advertisement

जोधपुर में पत्थरबाजी और बवाल से तनावपूर्ण हालात, नागोरी गेट-देवनगर समेत 10 थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू

राजस्थान के जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद शहर के दस थान क्षेत्रों में मंगलवार को कर्फ्यू लगा...
जोधपुर में पत्थरबाजी और बवाल से तनावपूर्ण हालात, नागोरी गेट-देवनगर समेत 10 थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू

राजस्थान के जोधपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद शहर के दस थान क्षेत्रों में मंगलवार को कर्फ्यू लगा दिया गया। यह कर्फ्यू चार मई रात 12 बजे तक लागू रहेगा। जोधपुर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय राजकुमार चौधरी ने इसे लेकर एक आदेश जारी किया है। जिसके तहत थाना क्षेत्र उदयमंदिर, सदरकोतवाली, सदरबाजार नागोरी गेट, खांडाफलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर देवनगर, सूरसागर, सरदारपुरा में कर्फ्यू की घोषणा की गई है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति पत्र के गृह सीमा के बाहर नहीं निकलेगा।

इस बीच, मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर हिंसा को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक ली। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने गृह राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह, जोधपुर प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग, अतरिक्त गृह सचिव अभय कुमार, हवा सिंह घुमरिया अतरिक्त पुलिस महानिदेशक को तत्काल हेलिकाप्टर से जोधपुर रवाना होने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर भ्रामक संदेश फैलाने वाले के खिलाफ भी करवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

वहीं, तनाव को देखते हुए जोधपुर में सभी बाजार बंद हैं। अभी भी जोधपुर में तनाव की स्थिति जारी है। जालोरी गेट पर हालात शांत हैं पर जोधपुर में अन्य स्थानों पर नारेबाजी और हंगामा जारी है। गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर में मौजूद हैं और निरंतर लोगों से शांति की अपील कर रहे हैं। 

बता दें कि राजस्थान के जोधपुर में सोमवार की रात ईद-उल-फितर और अक्षय तृतीया त्योहार से ठीक पहले दो समुदायों के बीच हिंसक झड़पें देखी गई। झड़प की सूचना सबसे पहले जालोरी गेट चौराहे पर मिली। यहां पथराव भी हुआ, जिसमें मंगलवार तड़के कम से कम पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है। वहीं जोधपुर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad