Advertisement

कोरोना वैक्सीन बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट की इमारत में दोबारा लगी आग, मिले थे 5 लोगों के जले हुए शव

पुणे स्थित बड़ी दवा निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी प्लांट में शाम करीब सवा सात...
कोरोना वैक्सीन बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट की इमारत में दोबारा लगी आग, मिले थे 5 लोगों के जले हुए शव

पुणे स्थित बड़ी दवा निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मंजरी प्लांट में शाम करीब सवा सात बजे दोबारा आग लग गई है। आग उसी बिल्डिंग के एक कंपार्टमेंट में लगी है। आग बुझाने का काम अभी चल रहा। गुरुवार की दोपहर सीरम इंस्टीट्यूट के मंजिरी प्लांट के पास लगी थी. आग बुझाने के बाद जब सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो 5 लोगों की लाश जली हुई हालत में मिली थी। इससे पहले आग सीरम इंस्टीट्यूट के टर्मिनल गेट 1 के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल पर लगी थी। वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि मंजरी (पुणे) में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की इमारत में चल रहे कुछ वेल्डिंग कार्य के कारण आग लग गई। इन्सुलेशन सामग्री को कार्य स्थल के पास रखा गया था। जो ज्वलनशील है। अब तक 5 की मौत हो चुकी है।

चीफ फायर ऑफिसर ने कहा कि दमकल विभाग को 2.30 बजे आग की सूचना मिली। हम मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने में जुटे। पहले हमने 9 लोगों की बचाया। स्थिति पर नियंत्रण पाने के बाद हमें इमारत की पांचवीं मंजिल पर 5 शव मिले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, 'मृतकों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।'

इंस्टीट्यूट के सीईओ ने पहले कहा था कआग से किसी की मौत नहीं हुई है। बाद में मौतों की सूचना मिलने पर उन्होंने गहरा दुख जाहिर किया। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से कुछ लोगों की जान इस हादसे में गई है। इसका हमें गहरा दुख है। उन्होंने कहा कि मैं सरकार और लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोवीशील्ड के प्रोडक्शन को इस हादसे से कोई नुकसान नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए हमने कई प्रोडक्शन बिल्डिंग तैयार कर रखी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad