Advertisement

विवादित टिप्पणी देने वाले एआईएमआईएम नेता वारिस पठान के खिलाफ एफआईआर दर्ज

कर्नाटक के कलबुर्गी पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने के लिए एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान के खिलाफ अलग-अलग...
विवादित टिप्पणी देने वाले एआईएमआईएम नेता वारिस पठान के खिलाफ एफआईआर दर्ज

कर्नाटक के कलबुर्गी पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने के लिए एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान के खिलाफ अलग-अलग घाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने पठान के खिलाफ दंगा भड़काने के इरादे से लोगों को उसाने के मामले में आपीसीसी की धारा 117, 153 और विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना के लिए धारा 153A के तहत केस दर्ज किया है। 

15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ पर भारी

बता दें कि कर्नाटक के कलबुर्गी में 16 फरवरी को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में आयोजित एक रैली में कहा था कि हमें साथ मिलकर आगे बढ़ना होगा। हमें आजादी चाहिए, इस तरह की चीजें हमें केवल मांगने से नहीं मिलती है, हमें इसे छीनना पड़ता है। याद रखना हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ पर भारी है। पठान का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। वारिस पठान के इस बयान की काफी आलोचन हुई थी। 

पार्टी के नेताओं ने भी की निंदा

इस विवादित बयान को लेकर नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। संवाददाताओं से बात करते हुए, एआईएमआईएम महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख और औरंगाबाद से सांसद इम्तियाज जलील ने कहा कि हमारी पार्टी वारिस पठान द्वारा दिए गए बयान का समर्थन नहीं करती हैं। पार्टी उनके इस बयान को लेकर उनसे जवाब मांगेगी। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो,हम पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को बयान देते हुए क्या बोलना है और क्या नहीं बोलना हैं, इसके लिए गाइडलाइन लेकर आएंगे। 

असदुद्दीन ओवैसी भी करते रहे हैं विरोध प्रदर्शन

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी लगातार एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमलावर रहे हैं। इससे पहले भी संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ कई जगहों पर विरोध प्रदर्शनों में असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि खुद को मुस्लिम महिलाओं को भाई कहने वाले मोदी अब उनके धरने से डरे क्यों हुए हैं।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad