Advertisement

बलिया की वोटर लिस्ट में फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी भले ही मुंबई में रहती हों लेकिन उनकी मौजूदगी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले...
बलिया की वोटर लिस्ट में फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी भले ही मुंबई में रहती हों लेकिन उनकी मौजूदगी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की मतदाता सूची में दर्ज हो गई है। वोटर लिस्ट में तस्वीर तो सनी लियोनी की लगी है पर यहां नाम दुर्गावती नाम की महिला का दर्ज है। समझा जाता है कि यह वोटर लिस्ट 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर बनाई गई है। यही नहीं हाथी, हिरण और कबूतर की तस्वीरें भी इस लिस्ट में शामिल हैं। 

बलिया सदर विधानसभा में हुई वोटर लिस्ट में गड़बड़ी को देखते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। सभी जनपदों को जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि बिना पूरी जांच परख के वोटर लिस्ट का प्रकाशन न करें।

बलिया जिला प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बनाई जा रही वोटर लिस्ट में हुई इस गंभीर गड़बड़ी के खुलासे के बाद एक संविदाकर्मी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए उसकी सेवा समाप्ति की सिफारिश की है।
अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने शनिवार को समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया कि डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा ने अपने स्थानांतरण से नाराज होकर बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में सात नामों में गड़बड़ी करते हुए मतदाता के फोटो के स्थान पर सनी लियोनी, हाथी, मोर और कबूतर के फोटो लगा दिए हैं। 
उन्होंने बताया कि आरोपी ऑपरेटर ने 361 बलिया नगर सामान्य विधानसभा क्षेत्र के मतदाता पुनरीक्षण सूची 2018 के परिशिष्ट संख्या 2 के क्रमांक 906 यूबीक्यू 2878866 में दुर्गावती सिंह के नाम के सामने सनी लियोनी का फोटो लगा दिया है। इसी तरह प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे नारद राय के क्रमांक 1174 यूबीक्यू 2299832 पर उनकी फोटो के स्थान पर हाथी की तस्वीर लगा दी है। इसके अलावा कुँवर अंकुर सिंह के नाम के आगे हिरण का, तथा कुंवर गौरव के नाम के आगे कबूतर का फोटो अपलोड कर दिया है। 
सिंघल ने बताया कि ऑपरेटर आउटसोर्सिंग के जरिये नियुक्त है। जिला प्रशासन ने संबंधित संस्था को पत्र लिखकर वर्मा को बर्खास्त करने की संस्तुति की है। मतदाता सूची की इस गड़बड़ी की जानकारी चुनाव आयोग को दे दी गई है और फेहरिस्त में हुई गलती को दुरुस्त कर लिया गया है। 

पुलिस अधीक्षक श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि बलिया के तहसीलदार/सहायक निर्वाचन अधिकारी राम नारायण वर्मा की शिकायत पर वर्मा के विरुद्ध बलिया कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad