Advertisement

बिहार में ‘मोदी चौक’ के नाम पर बवाल, BJP कार्यकर्ता के पिता की सिर काटकर हत्या

बिहार के दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चौक का नाम रखने पर...
बिहार में ‘मोदी चौक’ के नाम पर बवाल, BJP कार्यकर्ता के पिता की सिर काटकर हत्या

बिहार के दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चौक का नाम रखने पर हिंसक बवाल हो गया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आरोप है कि गुरुवार को देर रात गांव के ही कुछ लोगों ने भाजपा कार्यकर्ता के घर पर हमला बोल दिया, जिसमें उसके पिता की मौत हो गई और भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गया।

इधर पुलिस का कहना है कि 65 वर्षीय रामचंद्र यादव की हत्या और भाजपा कार्यकर्ता कमलेश यादव पर यह हमला "निजी दुश्मनी" का नतीजा था।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कमलेश के भाई ने बताया कि तलवार और हॉकी लिये 40-50 लोगों ने गुरुवार देर रात कमलेश के घर पर हमला किया और वहां मौजूद उनके पिता रामचंद्र यादव का सिर काटकर उनकी हत्या कर दी।

कमलेश का कहना है कि दो वर्ष पूर्व अपने घर के पास स्थित एक चौक का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रख दिया और वहां 'मोदी चौक' का एक बोर्ड लगा दिया। स्थानीय आरजेडी समर्थक इसका विरोध कर रहे थे। उन लोगों ने यहां लगे बोर्ड को हटाने की कोशिश की। जब उन्होंने उनका विरोध किया तब एक समूह ने उनके घर पर हमला बोल दिया।

दरभंगा के अतिरिक्त एसपी, दिलनवाज अहमद ने कहा, "हमारी जानकारी के अनुसार, हमलावरों की कमलेश यादव और उसके परिवार के साथ कुछ व्यक्तिगत दुश्मनी थी। हम चौक के नाम पर कोई विवाद नहीं जानते हैं, हालांकि सभी पहलुओं की जांच की जाएगी।"

जिले के स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने हत्या के विरोध में करीब एक घंटे तक सड़क यातायात बाधित किया। हालांकि पुलिस ने उन्हें शांत कर दिया और दोषी लोगों के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस बीच, राज्य के भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा, "ऐसी घटनाओं को अंजाम देकर राजद ने गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार में विश्वास दिखाया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement