Advertisement

परिजनों का आरोप- अमानतुल्लाह खान की जीत का जश्न मनाने पर यूपी पुलिस ने की पिटाई

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 1 लाख 30 हजार से अधिक वोट हासिल कर जीत दर्ज करने वाले ओखला से आम आदमी पार्टी (आप)...
परिजनों का आरोप- अमानतुल्लाह खान की जीत का जश्न मनाने पर यूपी पुलिस ने की पिटाई

दिल्ली विधानसभा चुनाव में 1 लाख 30 हजार से अधिक वोट हासिल कर जीत दर्ज करने वाले ओखला से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के परिजनों ने पुलिस पर उनकी पिटाई करने का आरोप लगाया है। खान के परिजनों का आरोप है कि उनके जीतने के बाद मेरठ में रह रहा उनका परिवार जश्न मना रहा था, इसी दौरान पुलिस ने उनकी पिटाई की। यह आरोप अमानतुल्लाह खान के परिजनों और रिश्तेदारों ने खुद वीडियो जारी कर लगाया।

अमानतुल्लाह खान के परिजनों और रिश्तेदारों का कहना है कि योगी की पुलिस ने मारपीट करने के साथ अभद्रता भी की। उनका आरोप है कि हम दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से अमानतुल्लाह खान की जीत पर जश्न मना रहे थे और मिठाई बांट रहे थे, तभी पुलिस वहां पहुंची और अभद्रता व मारपीट की।

परिजनों का ये है आरोप

अमानतुल्लाह खान के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने न सिर्फ बदसलूकी की, बल्कि सिर के बाल पकड़कर कर घसीटा और पिटाई भी की। दिल्ली के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत और भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस की करारी हार के बाद अमानतुल्लाह खान के परिजनों ने योगी की पुलिस पर मारपीट और बदसलूकी के आरोप लगाए हैं।

मारपीट करने के आरोप को पुलिस ने किया खारिज

वहीं, मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने मारपीट करने के आरोप को सिरे से नकार दिया है। पुलिस ने सफाई दी कि बिना अनुमति के जुलूस निकला जा रहा था। उनको यह समझाया गया है कि ऐसा कोई काम न करें, जिससे माहौल खराब हो। इसके बाद उनको सिर्फ रोका गया है। पुलिस का कहना है कि बिना इजाजत जुलूस निकालने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है और मारपीट के आरोप निराधार हैं।

मेरठ के अफगानपुर के रहने वाले हैं अमानतुल्लाह खान

बता दें कि दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले अमानतुल्लाह खान मूल रूप से मेरठ के अफगानपुर के रहने वाले है। अमानतुल्लाह खान की जीत पर उनके परिजन और रिश्तेदार मेरठ में जश्न मना रहे थे। यूपी पुलिस पर आरोप है कि जश्न मना रहे लोगों और अमानतुल्लाह खान के चचेरे भाई से पुलिस ने अभद्रता की और मारपीट की। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की भतीजी, परिजनों और रिश्तेदारों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर पुलिस पर ये आरोप लगाए हैं।

ब्रह्म सिंह को 71 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया

खान ने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी ब्रह्म सिंह को 71 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया। भाजपा ने शाहीन बाग में सीएए-विरोधी प्रदर्शन को अपने चुनाव प्रचार का प्रमुख मुद्दा बना दिया था। खान को कुल 1,30,367 वोट मिले जबकि भाजपा के उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सिंह को 58,540 वोट मिले।

विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटों पर मिली जीत

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को 70 में से 62 सीटों पर जीत मिली है, जबकि भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ 8 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने भी भारतीय जनता पार्टी के लिए दिल्ली में चुनाव प्रचार किया था। हालांकि चुनाव नतीजे अनुकूल नहीं आए। इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से खाता नहीं खोल पाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad