Advertisement

मराठा आरक्षण मुद्दे पर फडनवीस कल करेंगे सर्वदलीय बैठक

महाराष्ट्र में जारी मराठा कोटा आंदोलन के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र...
मराठा आरक्षण मुद्दे पर फडनवीस कल करेंगे सर्वदलीय बैठक

महाराष्ट्र में जारी मराठा कोटा आंदोलन के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने इस मुद्दे पर विचार करने के लिए शुक्रवार को यहां एक सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कल देर रात कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े के आवास पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया। इस बैठक में भाजपा मंत्रिगण चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, सुभाष देशमुख और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख रावसाहब दानवे समेत कई अन्य नेता उपस्थित थे।

बैठक रात करीब 11 बजे शुरू हुई और तीन घंटे तक चली। 

राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि विधान भवन में कल होने वाली बैठक के निमंत्रण पत्र आज भेज दिए जाएंगे । उन्होंने कहा कि बैठक में मराठा आरक्षण के मुद्दे का समाधान तलाशने का प्रयास किया जाएगा।

दानवे ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इसीलिए उसने इस आशय का एक अध्यादेश पारित किया है।

उन्होंने बताया कि अदालत ने सरकार के इस फैसले पर स्थगनादेश जारी कर दिया है लेकिन हम राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट अदालत में पेश करेंगे और उनसे निवेदन करेंगे कि वह इस मुद्दे पर जल्द फैसला ले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad