Advertisement
Home देश राज्य मध्य प्रदेश के गुना में शिकारियों-पुलिस के बीच मुठभेड़, एसआई समेत तीन जवान शहीद

मध्य प्रदेश के गुना में शिकारियों-पुलिस के बीच मुठभेड़, एसआई समेत तीन जवान शहीद

आउटलुक टीम - MAY 14 , 2022
मध्य प्रदेश के गुना में शिकारियों-पुलिस के बीच मुठभेड़, एसआई समेत तीन जवान शहीद
मध्य प्रदेश के गुना में शिकारियों-पुलिस के बीच मुठभेड़, एसआई समेत तीन जवान शहीद
प्रतिकात्मक तस्वीर
आउटलुक टीम

मध्य प्रदेश के गुना से बड़ी खबर सामने आ रही है। वहां वन्य जीवों का शिकार करने पहुंचे शिकारियों और पुलिस के जवानों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस के तीन जवानों के शहीद होने की खबर है। दरअसल शिकारियों ने पुलिस टीम पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं, जिसमें तीन जवानों की मौत हो गई।

खबर के अनुसार, पुलिस को शिकारियों द्वारा काले हिरण का शिकार करने की सूचना मिली थी। जिसके बाद देर रात पुलिस ने शिकारियों को आरोन थाना क्षेत्र के बरखेड़ा गांव में घेर लिया। पुलिस द्वारा चारों तरफ से घिर जाने के बाद शिकारियों ने पुलिस टीम पर गोलियां चला दीं। जिसमें एसआई राजकुमार जाटव, हवलदार संतराम मीना, आरक्षक नीरज भार्गव की मौत हो गई। घटना शनिवार तड़के 3 से 4 बजे के बीच की बताई जा रही है। घटना में मारे गए पुलिसकर्मियों के शव जिला अस्पताल लाए गए हैं।

वहीं, इस घटना की जानकारी देते हुए एसपी (गुना) राजीव मिश्रा ने बताया कि गुना के आरोन थाना क्षेत्र के जंगल में शिकारियों ने आरोन थाने के एसआई, हेड कांस्टेबल व आरक्षक समेत 3 पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस टीम पर शिकारियों ने हमला किया।

गुना की घटना पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि घटना बहुत दुखद है। कुछ बदमाशों की सूचना पुलिस को मिली थी। बदमाशों ने अपने आप को चारों तरफ से घिरा देखकर फायरिंग शुरू कर दी। हमारे एक SI, एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल शहीद हो गए। सुबह से ही मैं संपर्क में हूं।

लगातार बदमाशों की घेराबंदी की जा रही है। हम जल्द उन्हें पकड़ लेंगे। इन बदमाशों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई होगी... 5 हिरणों के सिर मिले हैं, 2 हिरणों की बॉडी मिली है, मोर का भी शव मिला है। यहीं से शिकारियों की तरफ ध्यान जाता है।

वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुना की घटना पर सख्त रुख अपनाने के संकेत दिए हैं। सीएम ऑफिस की तरफ से किए गए ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री गुना में देर रात हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में सुबह 9.30 उच्चस्तरीय आपात बैठक करेंगे। बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, सीएस, डीजीपी, एडीजी, पीएस गृह सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा गुना प्रशासन के बड़े अधिकारी भी इस बैठक में शामिल होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement