Advertisement

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, कोई हताहत नहीं

सोमवार को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की...
जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, कोई हताहत नहीं

सोमवार को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है। इन झटकों से फिलहाल किसी जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं आई है।  रविवार को भी इन इलाकों में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे।

सोमवार को लगभग 12 बजकर 10 मिनट पर जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों और हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोगों ने अचानक ये झटके महसूस किए तो उनमें हड़कंप मच गया। लोग अपने घरों के बाहर निकलकर खुले स्थान पर आ गए।

हिमाचल के इन इलाकों में कांपी धरती

भूकंप के झटके लगने के दौरान लोगों में हड़कंप मच गया। भूकंप के झटके खत्म होने के बाद भी लोग अपने घरों में जाने से डर रहे थे। बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के पांगी, चंबा व कांगड़ा सहित लाहुल-स्‍पीति जिले में भी लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए।

हिमाचल में लगातार दूसरे दिन भूकंप
हिमाचल प्रदेश के चंबा इलाके में लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यहां रविवार को दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। वहीं सोमवार को एकबार फिर यहां धरती भूकंप के झटकों से हिल गई। भूकंप का केंद्र जम्मू कश्मीर और चंबा के सीमावरता क्षेत्र में पांच किलोमीटर नीचे था।  

रविवार को यहां महसूस किए गए थे भूकंप के झटके

बता दें कि चिनाब वैली के डोडा व किश्तवाड़ में रविवार सुबह भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रविवार को आए इस भूकंप की तीव्रता 4.9 रेक्टर स्केल पर दर्ज की गई थी। भूकंप का यह झटका रविवार की सुबह 8.04 मिनट पर आया था और इन्हें कुछ सेकंड के लिए महसूस किया गया था। रविवार को इसका केंद्र हिमाचल प्रदेश के भद्रवाह के पास दर्ज किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad