Advertisement

डूसू चुनाव के परिणाम घोषित, एबीवीपी के खाते में तीन, तो एनएसयूआई ने एक पद पर दर्ज की जीत

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के नतीजों के लिए आज मतगणना हुई। इसमें चारों पदों के नतीजे...
डूसू चुनाव के परिणाम घोषित, एबीवीपी के खाते में तीन, तो एनएसयूआई ने एक पद पर दर्ज की जीत

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के नतीजों के लिए आज मतगणना हुई। इसमें चारों पदों के नतीजे घोषित हो गए हैं। एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज कर ली है। वहीं एनएसयूआई ने सेक्रेटरी पद पर जीत हासिल की। एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया जीते हैं, तो वहीं उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के उम्मीदवार प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पर शिवांगी खरवाल ने जीत का परचम लहराया। इसके अलावा एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है।

इतने वोटों से जीते

प्रेसिडेंट पद पर एबीवीपी के अक्षित दहिया 19 हजार वोटों से जीते हैं। वाइस प्रेसिडेंट पद पर प्रदीप तंवर ने 8,574 वोटों से जीत दर्ज की। जॉइंट सेक्रेटरी पद को शिवांगी खरवाल ने तीन हजार वोटों से जीता। एनएसयूआई को एक सीट पर जीत मिली है। एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद को 1,053 वोटों से जीता।

गुरुवार को हुआ था मतदान

बता दें कि कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान हुआ था। डीयू के मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर एक बजे तक, जबकि इवनिंग कॉलेजों में तीन बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोट डाले गए। वोटिंग के दौरान इक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़कर हंगामे की कोशिश की खबर नहीं मिली। मतदान के लिए 52 केंद्र बनाए गए थे। कल हुए मतदान में कुल 39.90 फीसदी वोट पड़े।

अभिषेक चपराना को हिरासत में लिया गया

इन चुनावों में विवाद भी हुआ। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने दावा किया कि संयुक्त सचिव पद के उसके उम्मीदवार अभिषेक चपराना को दक्षिण दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में मतदान केंद्रों पर नहीं जाने दिया। संगठन ने दावा किया कि चपराना को गैरकानूनी ढंग से हिरासत में लिया गया है। हालांकि पुलिस ने कहा कि वह उम्मीदवार कॉलेज के बाहर प्रचार कर रहा था, जिसकी इजाजत नहीं है। पुलिस ने कहा कि जब उसे प्रचार करने से रोका गया तो उसने पुलिसकर्मियों के साथ खराब बर्ताव किया, इसलिए उसे हिरासत में लेना पड़ा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad