Advertisement

परिवार में 12 सदस्य होने के बावजूद जब पंचायत चुनाव में इस प्रत्याशी को मिला केवल 1 वोट, निकल पड़े आंसू

गुजरात में हालही में पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं। जीते हुए प्रत्याशियों के यहां खुशी की लहर छा गई है,...
परिवार में 12 सदस्य होने के बावजूद जब पंचायत चुनाव में इस प्रत्याशी को मिला केवल 1 वोट, निकल पड़े आंसू

गुजरात में हालही में पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं। जीते हुए प्रत्याशियों के यहां खुशी की लहर छा गई है, वहीं हारे हुए प्रत्याशी मायूस हो गए हैं। इनमें कुछ ऐसे भी लोग शामिल हैं जिन्हें केवल 1 वोट ही मिला है, जबकि उनके परिवार के सदस्य ही 12 थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार छरवाला गांव के संतोष हलपाती ने सरपंच पद पर चुनाव जीतने के लिए अपनी ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया। इसके बावजूद उन्हें इस लड़ाई के जंग में हार का सामने करना पड़ा। लेकिन, चुनाव के नतीजों ने उन्हें तब बेहद निराश कर दिया जब उन्हें पता चला कि उनके अलावा उन्हें किसी ने वोट नहीं दिया है। यह जानने के बाद वे काउंटिंग सेंटर के पास ही रोने लगे। भावुक संतोष ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि कम से कम पत्नी, सहित परिवार के सदस्यों ने तो जरूर वोट दिया होगा।

संतोष हलपाती ने कहा कि उन्हें इस बात का गम नहीं कि वह चुनाव हार गए, लेकिन इस बात का बेहद कष्ट है कि उनके 12 सदस्यीय परिवार में से किसी ने भी उन्हें मतदान नहीं किया।

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार संतोष ने कहा, 'चुनाव आता है और जाता है, लेकिन मुझे केवल एक वोट मिला, मेरे परिवार वालों ने भी मुझे मतदान नहीं दिया।'

बता दें कि राज्य में दो दिन पहले ग्राम पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ था। इसके बाद गुजरात निर्वाचन आयोग ने मंगलवार रात तक राज्य की 8,686 ग्राम पंचायतों में से 6,481 के चुनाव नतीजे घोषित किए थे। यहां मतदान मतपत्रों के जरिए हुआ।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement