Advertisement

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बोले सिसोदिया, स्कूलों के लिए कल तक जारी किए जाएंगे दिशा-निर्देश

दिल्ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने माना है कि राष्ट्रीय राजधानी में ओवरऑल कोरोना के...
दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बोले सिसोदिया, स्कूलों के लिए कल तक जारी किए जाएंगे दिशा-निर्देश

दिल्ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने माना है कि राष्ट्रीय राजधानी में ओवरऑल कोरोना के मामलों में बढ़ोत्‍तरी हुई है लेकिन उन्‍होंने कहा कि फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। हम भी स्कूलों पर निगरानी रखे हुए हैं। हमने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी नए दिशा-निर्देश जारी करने के लिए कहा है। कल तक हम इन दिशा-निर्देशों को जारी कर देंगे।

साथ ही, उन्‍होंने कहा कि यह पता लगना बाकी है कि यह पुराना ही वेरियंट है या नया। यह जीनोम सिक्वेंसिंग से पता चलेगा। किसी भी स्कूल में एक भी केस आता है तो हम इस पर नजर रखते हैं।

सिसोदिया ने कहा, 'हमने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा है कि कहीं भी स्कूल में केस आते हैं तो नजर रखें और अगले 4 दिनों की छुट्टी के दौरान स्कूलों के लिए अलग से एसओपी तैयार करें। अगले एक-दो दिनों में स्कूलों के लिए अलग से एसओपी जारी करेंगे। पिछले 4-5 दिनों में 4-5 स्कूलों से ऐसी खबर आई है कि कहीं टीचर में कोविड का पता चला तो कहीं बच्चे में, लेकिन हम नजर बनाए हुए हैं, पैनिक होने की जरूरत नहीं है।'

निजी स्कूलों द्वारा फीस बढ़ाए जाने के बाद पेरेंट्स के विरोध पर सिसोदिया ने कहा, 'हमने दो साल तक स्कूलों को फीस बढ़ाने की इजाज़त नहीं दी थी। स्कूलों के खाते को ऑडिट करके ही फीस बढ़ोतरी की अनुमति दी, वो भी मामूली। उन्‍होंने कहा कि हमने 2-3% फीस ही बढ़ाने की इजाज़त दी है। फिर भी अगर कोई स्कूल मनमानी करता है और पेरेंट्स शिकायत करते हैं, तो कार्रवाई की जाएगी।'

वहीं, इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में कोविड के बढ़ते मामलों पर नज़र रख रहे हैं। लोग अस्पताल में भर्ती नहीं हो रहे हैं और अभी चिंता करने की बात नहीं है। अगर ज़रूरत पड़ेगी तो हम स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश ज़रूर लाएंगे।

गौरतलब है कि देश की राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रशासन की चिंता एक बार फिर बढ़ा दी है। बुधवार को दिल्‍ली में कोविड के 299 नए मामले दर्ज हुए थे, जो कि एक दिन पहले यानी मंगलवार (202 मामले) की तुलना में करीब 50 फीसदी ज्‍यादा थे। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की बुलेटिन में कहा गया है कि बुधवार को दिल्ली में संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 18,66,380 हो गई है। मृतकों की संख्या 26,158 है। दिल्ली में पिछले दिन 12,022 नमूनों की कोविड-19 जांच की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad